NAM vs ENG : इंग्लैंड के सुपर-8 की उम्मीदें कायम, हैरी ब्रूक की विस्फोटक पारी के दम पर नामीबिया के खिलाफ मिली बड़ी जीत

इंग्लैंड ने नामीबिया को हराकर सुपर-8 की उम्मीद रखी कायम
इंग्लैंड ने नामीबिया को हराकर सुपर-8 की उम्मीद रखी कायम

Namibia vs England, 34th Match : इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने बारिश से बाधित मुकाबले में नामीबिया को हराकर अपने सुपर-8 की उम्मीदें कायम रखी हैं। एंटीगुआ में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने नामीबिया को डकवर्थ-ल्युइस नियम के तहत 41 रन से हरा दिया। बारिश की वजह से मुकाबला 10-10 ओवरों का हुआ। पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए और जवाब में नामीबिया की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 84 रन ही बना सकी। इंग्लैंड टीम की तरफ से हैरी ब्रूक ने काफी विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने 20 गेंद पर नाबाद 47 रन बनाए।

सुपर-8 की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए इंग्लैंड को हर-हाल में ये मुकाबला किसी तरह से जीतना था। हालांकि बारिश की वजह से उनकी चिंता बढ़ गई थी, क्योंकि अगर मुकाबला रद्द होता तो फिर इंग्लैंड टीम बाहर हो जाती। बारिश रुकने के बाद 10-10 ओवरों का मैच कराने का फैसला लिया गया। पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 13 रन तक दोनों ही सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। कप्तान जोस बटलर खाता तक नहीं खोल सके।

हैरी ब्रूक ने 20 गेंद पर नाबाद 47 रनों की पारी खेली

इसके बाद जॉनी बेयरेस्टो ने 18 गेंद पर 31 और हैरी ब्रूक ने 20 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 47 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। मोईन अली ने 6 गेंद पर 16 और लियाम लिविंगस्टोन ने 4 गेंद पर 13 रन बनाए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी नामीबिया की टीम उस रन गति से बल्लेबाजी नहीं कर पाई, जिसकी जरुरत थी। सलामी बल्लेबाज माइकल वैन लिंगन ने 29 गेंद पर 33 रन बनाए और निकोलस डेविड 16 गेंद पर 18 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। डेविड वीसा ने भी 12 गेंद पर 27 रन बनाए लेकिन टीम 84 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड की टीम ने किसी तरह अपने आपको सुपर-8 की रेस में जीवित रखा है। अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच मैच के रिजल्ट का इंतजार करना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now