T20 World Cup 2024: बाबर आज़म-मोहम्मद रिज़वान की ओपनिंग जोड़ी पर दिग्गज ने उठाया सवाल, एप्रोच में बदलाव को लेकर कही बड़ी बात

बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान काफी समय से साथ में ओपनिंग कर रहे हैं
बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान काफी समय से साथ में ओपनिंग कर रहे हैं

T20 WC 2024 Babar Azam-Mohammad Rizwan: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच शुरू हो चुका है और जल्द ही पाकिस्तान टीम भी एक्शन में दिखेगी। हालांकि, उससे पहले वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी और दिग्गज कमेंटेटर इयान बिशप ने बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की ओपनिंग जोड़ी के बल्लेबाजी एप्रोच पर सवाल उठाए हैं और चाहते हैं कि ये दोनों अपनी बल्लेबाजी में थोड़ा और तेजी लाएं। इसके अलावा उन्होंने सैम अयूब और मोहम्मद हारिस जैसे युवाओं को भी टॉप ऑर्डर में मौके देने की वकालत की है।

बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की ओपनिंग जोड़ी पाकिस्तान के लिए सबसे छोटे फॉर्मेट में काफी सफल रही है। इन दोनों ने कई मौकों पर अपनी टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाने का काम किया है लेकिन पिछले कुछ समय में इनके रन बनाने की गति पर सवाल खड़े हुए हैं। इसी वजह से बीच में सैम अयूब को भी पारी की शुरुआत का मौका दिया गया था लेकिन वह ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए। अयूब ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में अभी तक 19 पारियों में 15.05 की साधारण औसत से 286 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 127.67 का रहा है।

इयान बिशप ने भविष्य में युवा खिलाड़ियों को मौका दिए जाने की बात कही

स्टार स्पोर्ट्स के साथ खास बातचीत में इयान बिशप ने कहा,

यदि आप मुझसे पूछ रहे हैं कि मैं क्या चाहता हूं बनाम पाकिस्तान का क्या होगा, तो मैं आपको बताऊंगा कि मुझे जरूरत है और उम्मीद है कि भविष्य में, मुझे नहीं पता कि यह तत्काल है लेकिन आगे सैम अयूब और मोहम्मद हारिस जैसे लड़कों को मौका मिलना चाहिए।

बिशप ने आगे कहा,

इसलिए, बाबर और रिज़वान का अनुभव, वे शायद वहां वापस जाएंगे। लेकिन फिर से, यह एक टेम्पलेट है जिसे उन दो खिलाड़ियों के साथ बदलने की जरूरत है, जो मुझे लगता है कि हमने टी20 क्रिकेट को जो देखा है, यहां तक कि चुनौतीपूर्ण पिचों के वर्ल्ड कप में भी, उन्हें अपने बल्लेबाजी के एप्रोच में एक और गियर बदलने की जरूरत है।

गौरतलब हो कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में सैम अयूब को मोहम्मद रिज़वान के साथ पारी की शुरुआत का मौका मिला था लेकिन वह सिर्फ 2 रन ही बना पाए थे। वहीं, सीरीज के आखिरी और चौथे टी20 में बाबर ने रिज़वान के साथ पारी की शुरुआत 59 रन जोड़े थे। यह जोड़ी वर्ल्ड कप में साथ में नजर आएगी। पाकिस्तान को अपना पहला मुकाबला 6 जून को यूएसए के खिलाफ डलास में खेलना है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now