IND vs PAK महामुकाबले से पहले न्यूयॉर्क की पिचों को लेकर ICC की तरफ से आई बड़ी प्रतिक्रिया, आलोचनाओं के बीच दिया बड़ा आश्वासन 

न्यूयॉर्क वेन्यू आलोचनाओं का शिकार हो रहा है (Photo: ICC)
न्यूयॉर्क वेन्यू आलोचनाओं का शिकार हो रहा है (Photo: ICC)

ICC on new york venue pitches: अमेरिका में क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के प्रयास में आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कई मैचों का आयोजन न्यूयॉर्क में शेड्यूल किया है लेकिन सिर्फ दो मैचों के बाद ही वेन्यू की काफी आलोचना हो रही है। इसका मुख्य कारण ड्रॉप-इन पिचें और ख़राब आउटफील्ड है, जिसकी वजह से खिलाड़ियों पर चोटिल होने का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि, इन आलोचनाओं के बीच अब आईसीसी की तरफ से सफाई आई है और उसने कहा कि न्यूयॉर्क की पिचों को बेहतर बनाने का प्रयास जारी है।

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे पहला मुकाबला श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया था, जिसमें दोनों ही टीमों को बल्लेबाजी में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। वहीं, 5 जून को भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबले के दौरान भी कुछ गेंदों में असामान्य उछाल दिखा, जिसकी वजह से कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होकर रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। वहीं, ऋषभ पंत को भी कुछ गेंदों ने परेशानी में डाला था। मुकाबले के बाद भारत ने आईसीसी से शिकायत भी की थी।

आईसीसी ने न्यूयॉर्क की पिचों में सुधार का आश्वासन दिया

गुरुवार को आईसीसी ने अपने एक बयान में कहा,

"नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अब तक इस्तेमाल की गई पिचें उतनी निरंतर नहीं रही हैं, जितनी हम सभी चाहते थे। विश्व स्तरीय मैदानों की टीम कल के गेम के समापन के बाद से स्थिति को सुधारने और शेष मैचों के लिए सर्वोत्तम संभव सतहों को वितरित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।"

गौरतलब हो कि भारत के खिलाफ़ आयरलैंड की टीम सिर्फ 96 का स्कोर बनाकर सिमट गई थी और भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी। भारत और आयरलैंड के बीच मैच के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने इस पिच की काफी आलोचना की थी। इस वेन्यू की पिच नंबर 2 और 3 का उपयोग अभी तक खेलों के लिए नहीं किया गया है और उनसे घास को हटा दिया गया है। न्यूयार्क में यह वेन्यू छह और ग्रुप मैचों की मेजबानी करेगा जिसमें नौ जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच शामिल है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now