IPL के बाद T20 World Cup के लिए एकजुट हुए भारतीय खिलाड़ी, टूर्नामेंट के आगाज से पहले किया जमकर अभ्यास, Watch Video

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी हुए एकजुट (Photo Credit - Hardik Pandya)
भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी हुए एकजुट (Photo Credit - Hardik Pandya)

Team India first practice session video : भारतीय टीम के कई सारे खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूयॉर्क पहुंच चुके हैं। अभी तक सारे खिलाड़ी आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए खेल रहे थे लेकिन अब टीम इंडिया की तरफ से खेलने के लिए सभी एकजुट हो गए हैं। टूर्नामेंट के आगाज से पहले भारतीय प्लेयर्स ने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। इस दौरान कई सारे दिग्गज खिलाड़ी नजर आए।

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। हालांकि इसके बाद टीम का सबसे बड़ा मैच 9 जून को होगा, जब भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। न्यूयॉर्क के नए बने स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच टक्कर होनी है। इससे पहले भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ एक वॉर्म-अप मुकाबला खेलेगी। इंडिया और बांग्लादेश के बीच शनिवार, 1 जून को वॉर्म-अप मैच खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला सुबह 8:30 बजे से शुरु होगा।

दोनों ही टीमों के तैयारियों के लिहाज से ये मैच काफी ज्यादा अहम होगा। भारतीय टीम चाहेगी कि आईपीएल के बाद इस वॉर्म-अप मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करके टी20 वर्ल्ड कप से पहले लय हासिल की जाए।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने पहले प्रैक्टिस सेशन में लिया हिस्सा

इससे पहले टीम इंडिया के कई सारे खिलाड़ी इस वक्त प्रैक्टिस करने में लगे हुए हैं। बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें प्लेयर्स प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रहे हैं। इस दौरान जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों को देखा जा सकता है। खिलाड़ी आईपीएल के बाद आपस में तालमेल बिठाने की कोशिश कर रहे हैं। सूर्यकुमार यादव ने कहा कि पहला दिन काफी शानदार रहा और आगे आने वाले दिनों के लिए वो काफी एक्साइटेड हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली अभी तक टीम इंडिया के साथ नहीं जुड़ पाए हैं। वो एक-दो दिन में भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे। आईपीएल 2024 के दौरान विराट कोहली का फॉर्म काफी जबरदस्त रहा था और वो चाहेंगे कि अपने उसी फॉर्म को वर्ल्ड कप के दौरान भी बरकरार रखा जाए। भारत को उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now