T20 World Cup 2024 : हार्दिक पांड्या का चयन क्या दबाव में किया गया था? जय शाह के नए बयान से कयासों का बाजार हुआ गर्म

जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप सेलेक्शन को लेकर दिया बयान
जय शाह ने टी20 वर्ल्ड कप सेलेक्शन को लेकर दिया बयान

Hardik Pandya World Cup Selection : हार्दिक पांड्या के टी20 वर्ल्ड कप टीम में चयन को लेकर पिछले दिनों काफी चर्चा देखने को मिली थी। ऐसी खबरें आई थीं कि हार्दिक पांड्या का चयन भारतीय टीम में दबाव के तहत किया गया है। वहीं अब जो खबर निकलकर सामने आ रही है, उससे कयासों का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया है। जय शाह ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप सेलेक्शन को लेकर एक बयान दिया है, जिसके बाद ये कहा जा रहा है कि हार्दिक पांड्या का चयन शायद दबाव के तहत किया गया था।

दरअसल कुछ दिनों पहले ये खबर आई थी कि रोहित शर्मा नहीं चाहते थे कि हार्दिक पांड्या को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना जाये। भारतीय कप्तान के फैसले के समर्थन में चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर समेत कई अन्य चयनकर्ता भी थे लेकिन दबाव के कारण ऑलराउंडर खिलाड़ी को स्क्वाड में जगह दी गई और उपकप्तान भी नियुक्त किया गया।

सिर्फ IPL परफॉर्मेंस के आधार पर टीम का चयन नहीं हुआ है - जय शाह

अब जय शाह ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसकी वजह से अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद हार्दिक का वर्ल्ड कप में चयन प्रेशर के तहत किया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत के दौरान जय शाह ने कहा,

टी20 वर्ल्ड कप की जो टीम है उसमें फॉर्म और एक्सपीरियंस का अच्छा बैलेंस है। सेलेक्टर्स सिर्फ आईपीएल के परफॉर्मेंस के आधार पर टीम का चयन नहीं कर सकते हैं। विदेशी धरती पर खेलने का एक्सपीरियंस भी काफी जरुरी है।

जय शाह के इस बयान के बाद यही कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद हार्दिक पांड्या का चयन इसलिए किया गया, क्योंकि उनके पास इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है। भले ही आईपीएल में उनका फॉर्म खराब रहा है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने कप्तानी को लेकर बड़ा फैसला किया था। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान सौंपी गई थी। यह पूरा घटनाक्रम जिस तरह से हुआ, उससे फैंस के साथ-साथ शायद रोहित शर्मा भी खुश नहीं थे। बाद में ये खबर आई कि सीनियर प्लेयर्स ने मैनेजमेंट से हार्दिक पांड्या की शिकायत की है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now