T20 World CUP 2024 के दौरान इंग्लैंड की कप्तानी में होगा बदलाव! दिग्गज खिलाड़ी के बयान से मिला बड़ा संकेत

West Indies v England - 5th T20I
West Indies v England - 5th T20I

England Captain Will Change in T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान इंग्लैंड टीम की कप्तानी में बड़ा बदलाव हो सकता है। टीम के नियमित कप्तान जोस बटलर कुछ दिनों के लिए शायद उपलब्ध ना रहें और उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी जा सकती है। प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने जोस बटलर की अनुपस्थिति में इंग्लैंड टीम को लीड करने की इच्छा जताई है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए जोस बटलर इंग्लैंड टीम के कप्तान हैं, लेकिन उनके तीसरे बच्चे का जन्म जल्द ही होने वाला है। ऐसे में अगर परिस्थितियां बनीं तो फिर वो टी20 वर्ल्ड कप के कुछ मैचों से बाहर भी हो सकते हैं। टीम को अपना पहला मैच 4 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है।

मुझे कप्तानी करने में कोई दिक्कत नहीं होगी - मोईन अली

मोईन अली ने कहा है कि अगर जोस बटलर उपस्थिति नहीं रहते हैं तो फिर वो टीम को लीड कर सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान मोईन अली ने कहा,

जब मैं उप कप्तान था, तब कई मौकों पर टीम की उप कप्तानी की थी। जब जोस बटलर नहीं खेलते थे तो मैं ही टीम की कप्तानी करता था। मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। इससे ज्यादा कुछ नहीं बदलेगा। जोस बटलर जो कर रहे होंगे, मैं उसे बस आगे लेकर जाउंगा। हम दोनों एक ही पेज पर हैं। उम्मीद यही करता हूं कि बच्चे का जन्म सही समय पर हो जाए और जोस बटलर को ज्यादा मैच ना मिस करने पड़ें।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इंग्लैंड ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने इंग्लिश प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर सिटी के साइकोलॉजिस्ट डेविड यंग को अपने साथ जोड़ा है। डेविड यंग हाल ही में मैनचेस्टर सिटी टीम के साथ इंग्लिश प्रीमियर लीग के चैंपियन बने हैं और अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम में उनकी नियुक्ति हो गई है। इस फैसले के पीछे सबसे अहम भूमिका इंग्लैंड टीम के लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट के हेड कोच मैथ्यू मॉट और कप्तान जोस बटलर ने निभाई है। जोस बटलर ने डेविड यंग की काफी तारीफ भी की थी और इसी वजह से उनकी नियुक्ति हुई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now