T20 World Cup 2024, NED vs NEP: 7वें मैच का प्रीव्यू, संभावित प्लेइंग 11, पिच और मौसम की जानकारी, लाइव स्ट्रीम, किसका पलड़ा भारी?

 नीदरलैंड्स और नेपाल के बीच डलास के मैदान पर खेला जायेगा मैच
नीदरलैंड्स और नेपाल के बीच डलास के मैदान पर खेला जायेगा मैच

NED vs NEP, 7th Match Preview: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का 7वां मुकाबला भारतीय समयानुसार आज रात 9 बजे से नीदरलैंड्स और नेपाल टीम के बीच खेला जायेगा। ग्रुप डी में होने वाले इस मुकाबले पर सभी क्रिकेट फैन्स की नजरें बनी रहेंगी। नीदरलैंड्स की टीम के वार्म-अप मैचों की बात करें, तो डच टीम ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला गंवाया और नेपाल टीम को कनाडा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

नीदरलैंड्स और नेपाल के बीच टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में यह पहली भिड़ंत होगी। हालांकि दोनों टीमों के बीच इससे पहले 12 टी20 मैच खेले जा चुके है, जिसमें 5 नेपाल ने जीते है तो 6 में नीदरलैंड्स टीम ने जीत अर्जित की है जबकि 1 मैच बिना किसी नतीजे के रहा। हाल ही में इस साल की शुरुआत में नेपाल और नीदरलैंड्स ने त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लिया, जहाँ दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबलों में टक्कर हुई थी और फाइनल समेत 2 मुकाबले नीदरलैंड्स ने जीते।

संभावित एकादश

Netherlands

मैक्स ओ'दाउद, माइकल लेविट, विक्रमजीत सिंह, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), तेजा निदामानुरु, बास डी लीडे, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन, विवियन किंग्मा।

Nepal

कुशल भुरटेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), अनिल साह, कुशल मल्ल, रोहित पौडेल (कप्तान), दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलसन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, ललित राजबंशी, सागर ढकाल।

पिच और मौसम की जानकारी

मेजर लीग क्रिकेट के पिछले सीजन में ग्रैंड परेरा ग्राउंड पर 12 मुकाबले खेले गए, जहाँ पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 8 में जीत प्राप्त की थी। लेकिन यहाँ हुए पहले मुकाबले में मेजबान अमेरिका ने कनाडा को लक्ष्य का पीछा करते हुए मात दी। इस मैदान का औसतन स्कोर 167 का रहा है। इस पिच पर बल्लेबाजों के लिए शॉट खेलने के लिए मदद है। मौसम विभाग अनुसार बारिश के कोई आसार नहीं है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस रात 8:30 बजे होगा। मुकाबला रात 9:00 बजे पर शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला हॉटस्टार एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now