NED vs SA: कौन पड़ेगा किस पर भारी? पिच रिपोर्ट, मौसम, संभावित प्लेइंग 11 से लाइव स्ट्रीमिंग और हेड टू हेड रिकॉर्ड तक; जानें सबकुछ

South Africa v Netherlands - ICC Men
पिछले 2 आईसीसी टूर्नामेंट में NED ने SA को मात दी है

NED vs SA, 16th Match Preview: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में आज नीदरलैंड्स और दक्षिण अफ्रीका के बीच 16वां मुकाबला खेला जायेगा। न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले पर सभी क्रिकेट फैन्स की नजरें रहेंगी। पिछले 2 आईसीसी टूर्नामेंट (वनडे और टी20 वर्ल्ड कप) में नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को पटखनी दी है। ऐसे में प्रोटियाज टीम का मकसद डच टीम के खिलाफ बदला लेने पर होगा।

नीदरलैंड्स और दक्षिण अफ्रीका के बीच अभी तक 2 ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए है। टी20 वर्ल्ड कप 2014 और 2022 में हुए इन मुकाबलों में एक में प्रोटियाज ने जीत हासिल की, तो दूसरे में डच टीम को जीत मिली थी। पिछले टी20 वर्ल्ड कप के संस्करण में नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से मात दी थी।

संभावित एकादश

Netherlands

मैक्स ओ'दाउद, माइकल लेविट, विक्रमजीत सिंह, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), तेजा निदामानुरु, बास डी लीडे, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, टिम प्रिंगल, पॉल वैन मीकेरेन, विवियन किंग्मा।

South Africa

एडेन मार्करम (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, केशव महाराज, मार्को जानसेन, ओटनील बार्टमैन, एनरिक नोर्किया, कगिसो रबाडा।

पिच और मौसम की जानकारी

न्यूयॉर्क का नसाऊ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को हाल ही में अस्थायी रूप से बनाया गया है। इस मैदान पर अभी तक 3 मुकाबले खेले गए हैं और दो मुकाबलों में स्कोर पहले बल्लेबाजी करते ही 100 से कम का रहा है, जबकि आयरलैंड और कनाडा के बीच खेला गया मैच भी कम स्कोर वाला रहा। आईसीसी ने इस मैदान की पिच की समीक्षा करने को भी कहा है। ऐसे में आज होने वाला मुकाबला फिर से लो स्कोरिंग देखने को मिल सकता है। मौसम साफ़ रहने वाला है और तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। मैदान पर हुमस भी देखने को मिल सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस रात 7:30 बजे होगा। मुकाबला रात 8:00 बजे पर शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला हॉटस्टार एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now