रोहित शर्मा के बड़े रिकॉर्ड पर मंडराया खतरा, पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिज़वान ने की भारतीय कप्तान की खास मामले में बराबरी

मोहम्मद रिज़वान के पास आगामी मैचों में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा
मोहम्मद रिज़वान के पास आगामी मैचों में रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा

Most 50+ scores as an opener in T20I: पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। वह अपनी टीम के लिए लगातार रन बनाते रहे हैं और मैच जिताते रहे हैं। हालांकि, उनका स्ट्राइक रेट चिंता का विषय रहा है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उन्होंने कनाडा के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी अपनी टीम के लिए नाबाद मैच जिताऊ अर्धशतक लगाया लेकिन यह टूर्नामेंट के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे धीमा रहा।

मोहम्मद रिज़वान की पारी के चलते पाकिस्तान ने मौजूदा टूर्नामेंट में अपनी जीत का खाता खोला और 7 विकेट से मैच अपने नाम किया। कनाडा के खिलाफ रिजवान ने 53 गेंद पर 53* रन की नाबाद पारी खेली।

रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंचे मोहम्मद रिजवान

न्यूयॉर्क में कनाडा के खिलाफ खेले गए मैच में ओपनिंग करते हुए मोहम्मद रिजवान ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की 30वीं 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेली। इसी के साथ वह बतौर ओपनिंग बल्लेबाज टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 50 या उससे अधिक की पारी खेलने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। रोहित ने भी अभी तक अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 30 बार 50 प्लस का स्कोर बनाया है। ऐसे में रिज़वान के पास रोहित के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका रहेगा। भारतीय कप्तान ने इसी टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया था, जो उनके करियर की 30वीं 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी थी।

हालांकि, यदि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा बार 50 प्लस की पारी खेलने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे और चौथे नंबर पर मौजूद ओपनिंग बल्लेबाजों पर नजर डालें तो पाकिस्तान के बाबर आजम और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर काबिज हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने क्रमशः 28 और 27 बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है।

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने वाले ओपनर्स की लिस्ट

1. 30 - मोहम्मद रिजवान (71 पारी)

2. 30 - रोहित शर्मा (118 पारी)

3. 28 - बाबर आजम (84 पारी)

4. 27 - डेविड वॉर्नर (98 पारी)

Quick Links

App download animated image Get the free App now