क्विंटन डी कॉक ने की यूएसए की हालत ख़राब, धुआंधार बल्लेबाजी से मचाया हाहाकार; एक ओवर में लगाई छक्कों की हैट्रिक

USA v South Africa: Super Eight - ICC Men
क्विंटन डी कॉक ने धुआंधार पारी खेली (Photo Credit: Getty Images)

Quinton de Kock stormy batting against USA: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Men's T20 World Cup 2024) में सुपर 8 का पहला मुकाबला एंटीगुआ में दक्षिण अफ्रीका और यूएसए के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 194/4 का स्कोर बनाया है। टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने के श्रेय क्विंटन डी कॉक को जाता है, जिन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी का मनोरंजन किया और यूएसए के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

क्विंटन डी कॉक ने बरपाया कहर

दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक का फॉर्म मौजूदा टूर्नामेंट में खास नहीं था लेकिन उन्होंने अहम मुकाबलों के शुरू होते ही फॉर्म में वापसी की और यूएसए के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। डी कॉक ने शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अपनाया और इसकी झलक पारी के चौथे ओवर में ही देखने को मिली, जब उन्होंने जेस्सी सिंह के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और एक चौके के साथ लगातार तीन छक्के भी जड़ दिए। डी कॉक ने सिर्फ 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लग रहा था कि वह आज टूर्नामेंट में शतक जड़ देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्हें हरमीत सिंह ने चलता किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 40 गेंद में 74 रन बनाए, जिसमें सात चौके और पांच छक्के शामिल रहे।

200 के स्कोर से चूका दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका ने 13वें ओवर में 126 के स्कोर पर क्विंटन डी कॉक के रूप में अपना दूसरा विकेट गंवाया था और यहां से लग रहा था कि टीम आसानी से 200 के स्कोर तक पहुंच जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ, आखिरी में ज्यादा तेजी से बल्लेबाजी नहीं देखने को मिली। डेविड मिलर अपना खाता भी नहीं खोल पाए, जबकि कप्तान एडेन मार्करम ने 32 गेंद में 46 रन बनाए। उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा।

आखिरी के पांच ओवर में 53 रन आए। इस दौरान हेनरिक क्लासेन ने 22 गेंद में तीन छक्के लगाते हुए नाबाद 36 रन बनाए। वहीं, उनके जोड़ीदार ट्रिस्टन स्टब्स ज्यादा आक्रामक अंदाज में नहीं खेल पाए और 16 गेंद में दो चौकों की मदद से सिर्फ 20 रन बनाकर नाबाद लौटे। यूएसए की तरफ से सौरभ नेत्रवलकर और हरमीत सिंह को दो-दो विकेट मिले।

इस मैच को जीतने के लिए अब यूएसए की टीम को अपना बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन करना होगा और उसे 195 रन बनाने होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now