T20 World Cup 2024 : अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने पाकिस्तान को छोड़ा पीछे, रहमानुल्लाह गुरबाज की विस्फोटक पारी से बना बड़ा रिकॉर्ड

रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान (Photo Credit - ACB)
रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान (Photo Credit - ACB)

Ibrahim Zadran and Rahmanullah Gurbaz 2nd Highest Opening Partnership : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने इतिहास रच दिया है। इन दोनों बल्लेबाजों ने मेंस टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड बना दिया है। इन्होंने युगांडा के खिलाफ गयाना में खेले गए मुकाबले में पहले विकेट के लिए 154 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। अपनी इस ओपनिंग पार्टनरशिप के साथ ही रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है।

युगांडा की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने उनका ये निर्णय एकदम गलत साबित कर दिया। रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 14.3 ओवर में ही 154 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। इस दौरान रहमानुल्लाह गुरबाज काफी विस्फोटक अंदाज में नजर आए। उन्होंने सिर्फ 45 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 76 रनों की पारी खेली। वहीं इब्राहिम जादरान ने भी 46 गेंद पर 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 70 रन बनाए।

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स के नाम है सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड जोस बटलर और एलेक्स हेल्स के नाम है। इंग्लैंड के इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के खिलाफ ये रिकॉर्ड बनाया था। इन्होंने उस मैच में पहले विकेट के लिए 170 रनों की नाबाद साझेदारी की थी। वहीं तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी है। इन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में दुबई में खेले गए मैच में भारत के खिलाफ 152 रनों की नाबाद साझेदारी पहले विकेट के लिए की थी। अब रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की सलामी जोड़ी दूसरे नंबर पर आ गई है।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने टी20 वर्ल्ड कप का आगाज काफी धमाकेदार तरीके से किया है। उन्होंने गयाना में खेले गए 5वें मुकाबले में युगांडा को 125 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की जबरदस्त पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 183 रनों का विशाल स्कोर बनाया। हालांकि जवाब में युगांडा की टीम 16 ओवर में सिर्फ 58 रन बनाकर आउट हो गई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now