अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के Playing XI में होगा अहम बदलाव, कोच राहुल द्रविड़ ने दिए बड़े संकेत

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल (Photo Credit - @BCCI)
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल (Photo Credit - @BCCI)

India Playing XI Update vs Afghanistan : अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 में होने वाले मुकाबले के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में अहम बदलाव देखने को मिल सकता है। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस बात के संकेत दिए हैं। कंडीशंस को देखते हुए इस मैच में तीन स्पिनर्स को खिलाया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी एक को जगह मिल सकती है।

अभी तक भारतीय टीम में केवल रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को ही मौका मिलता आया है। ये दोनों ही खिलाड़ी बल्लेबाजी भी अच्छी-खासी कर लेते हैं और इसी वजह से इन्हें टीम इंडिया के तीनों ही मैचों में खिलाया गया। हालांकि अब भारत को बारबाडोस में खेलना है, जहां पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिल सकती है। ऐसे में एक एक्स्ट्रा स्पिनर को खिलाया जा सकता है।

"युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव में से किसी एक को मिलेगा मौका"

हेड कोच राहुल द्रविड़ से जब स्पिनर्स को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

किसी को भी बाहर बैठाना काफी मुश्किल होता है। न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। बारबाडोस में कंडीशंस अलग हैं। युजवेंद्र चहल या कुलदीप यादव का प्रयोग यहां पर किया जा सकता है। यहां पर अतिरिक्त स्पिनर की जरुरत पड़ सकती है और इसी वजह से हमने चार स्पिनरों का चयन किया था।

आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। ये दोनों ही खिलाड़ी बेंच पर ही बैठे रहे हैं। हालांकि कोच राहुल द्रविड़ के बयान से यह संकेत मिलता है कि इनमें से किसी एक स्पिनर को जरुर अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

भारतीय टीम में देखने वाली बात होगी कि बैटिंग में कोई बदलाव होता है या नहीं। अभी तक यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन जैसे प्लेयर्स को मौका नहीं मिला है। कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि हम लकी हैं कि हमारे पास इतने ऑलराउंड क्षमता वाले खिलाड़ी हैं। हमारे पास आठ बल्लेबाज हैं तो गेंदबाजी में भी सात ऑप्शन हो जाते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now