शाहीन अफरीदी ने बुमराह के बेटे को दिया था खास गिफ्ट, संजना गणेशन ने किया खुलासा; IND vs PAK राइवलरी पर भी दी प्रतिक्रिया

Neeraj
4 अगस्त 2023 को बुमराह पिता बने थे (Photo: X and Pinkvilla)
शाहीन अफरीदी ने पिछले साल जसप्रीत बुमराह को खास गिफ्ट दिया था (Photo: X and Pinkvilla)

Sanjana Ganesan on Shaheen Afridi Gift: भारत और पाकिस्तान का मैच आईसीसी टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच होता है, जिसका इंतजार इन दोनों देशों के फैंस के साथ-साथ पूरी दुनिया को रहता है। 9 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मैच में ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। इस मुकाबले से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की पत्नी संजना गणेशन ने एक राज से पर्दा उठाते हुए बताया कि एशिया कप 2023 के दौरान शाहीन अफरीदी ने बुमराह को जो तोहफा दिया था, उसमें क्या था।

एशिया कप के दौरान पिता बने थे जसप्रीत बुमराह

एशिया कप 2023 की शुरुआत में 4 अगस्त को जसप्रीत बुमराह की पत्नी संजना ने बेटे को जन्म दिया था। ऐसे समय में बुमराह अपनी पत्नी के साथ समय बिताने के लिए श्रीलंका से भारत वापस आए थे और पाकिस्तान के विरुद्ध होने वाले मैच से पहले उन्होंने टीम को ज्वाइन कर लिया था। पाकिस्तान के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद शाहीन अफरीदी ने बुमराह को पिता बनने की बधाई दी थी और तोहफे के तौर पर एक बॉक्स भी दिया था।

द ग्रेड क्रिकेटर यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए संजना ने बताया कि असल में ये कोई गिफ्ट नहीं था और वो एक बंच था, जिसमें शामिल कई चीजों को आज भी उनका बेटा इस्तेमाल करता है। इसके अलावा बुमराह की पत्नी ने भारत और पाकिस्तान के बीच की राइवलरी को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा, 'मैदान के बीच में तो ये ठीक है लेकिन मैदान के बाहर ऐसा क्यों होना चाहिए, ये मेरी समझ से बाहर है।

बुमराह को तोहफा देने के लिए शाहीन अफरीदी की उस समय काफी तारीफ हुई थी। वहीं, संजना ने बताया कि जब श्रीलंकाई खिलाड़ियों को पता चला था कि बुमराह पिता बनने वाले हैं, तो उन्होंने भी भारतीय तेज गेंदबाज को बधाई दी थी।

वहीं, क्रिकेट की बात करें तो बुमराह ने आईपीएल 2024 की अपनी लय को टी20 वर्ल्ड कप में भी जारी रखा है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 3 ओवर के स्पेल में सिर्फ 6 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे।

दूसरी तरफ, अफरीदी ने यूएसए के खिलाफ टूर्नामेंट में खेले गए अपने पहले मैच में 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 33 रन लुटाए थे और उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now