FBI से लेकर US के बॉर्डर तक, IND vs PAK मुकाबले को लेकर हो रही है सुरक्षा की जबरदस्त तैयारी; खास इंतजाम आए सामने

Neeraj
भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 9 जून को होगा (Photo: ICC and Reddit)
भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 9 जून को होगा (Photo: ICC and Reddit)

T20 World Cup 2024 India vs Pakistan: तमाम क्रिकेट फैंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले को लेकर पूरे उत्साह में नजर आ रहे हैं। यह मैच नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। ISIS के खतरे को देखते हुए स्टेडियम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और कई सारे कड़े इंतजाम भी किए गए हैं।

राजनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान ने पिछले एक दशक में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है और परिणामस्वरूप दोनों केवल आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में ही एक-दूसरे का सामना करते हैं। इसी कारण फैंस दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच को लेकर ज्यादा उत्साहित रहते हैं। दर्शकों और खिलाड़ियों की सुरक्षा को बनाए रखने लिए आयोजकों ने कुछ खास कदम उठाये हैं, ताकि मैच के दौरान किसी भी तरह की कोई मुश्किल खड़ी ना हो।

भारत-पाकिस्तान मैच में ISIS हमले का है साया

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस हाई-वोल्टेज मुकाबले के दौरान अफगानिस्तान और पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन आईएसआईएस-खुरासन ने पहले से ही हमले की धमकी दी है। इसके बाद से भारतीय टीम की सुरक्षा और ज्यादा बढ़ा दी गई थी। इस मैच को लेकर स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि वे अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर कड़े कदम उठाएंगे, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि खिलाड़ियों के साथ-साथ प्रशंसकों को भी उचित सुरक्षा प्रदान की जाए।

नासाऊ काउंटी के पुलिस कमिश्नर पैट्रिक राइडर ने हाल ही में मीडिया से बातचीत में सुरक्षा के लिए किए गए इंतजामों के बारे में जानकारी दी और बताया कि राष्ट्रपति के आने पर जिस तरह के सुरक्षा के इंतजाम होते हैं, हमने उससे कहीं बेहतर इंतजाम किए हैं। उन्होंने कहा, 'इस भारत-पाकिस्तान मैच के लिए सुरक्षा का स्तर और परिमाण कुछ साल पहले जब हमने यूएसए के राष्ट्रपति बराक ओबामा की मेजबानी की थी, उससे कहीं अधिक होगा।'

इसके साथ उन्होंने खेल के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था में नासाउ काउंटी पुलिस, सफ़ोक काउंटी, न्यूयॉर्क राज्य के अधिकारियों के साथ-साथ एफबीआई, होमलैंड सिक्योरिटी इन्वेस्टीगेशन और यूएस कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन जैसी एजेंसियों की भागीदारी की भी पुष्टि की।

बता दें कि टीम इंडिया ने अपने पिछले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था। वहीं, पाकिस्तान को अपने पहले मैच में यूएसए से करारी शिकस्त मिली थी। ऐसे में पाकिस्तानी टीम ज्यादा दबाव में होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now