SL vs BAN: कौन पड़ेगा किस पर भारी? पिच रिपोर्ट, मौसम, संभावित प्लेइंग 11 से लाइव स्ट्रीमिंग और हेड टू हेड रिकॉर्ड तक; जानें सबकुछ

श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश इस वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी
श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश इस वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी

SL vs BAN, 15th Match Preview: पिछले कुछ सालों से एशिया की सबसे बड़ी भिड़ंत श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच रही है। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले कुछ मुकाबलों में जमकर रोमांच देखने को मिला है। खिलाड़ियों से लेकर दर्शकों के बीच भी जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में इन दोनों टीमों के बीच 8 जून की सुबह ग्रैंड परेरा स्टेडियम में मुकाबला खेला जायेगा। एक तरफ श्रीलंकाई टीम अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गंवा कर आई है, तो बांग्लादेश अपने अभियान की शुरुआत करने उतरेगी।

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच अभी तक कुल 16 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें श्रीलंकाई टीम ने 11 में जीत प्राप्त की है जबकि 5 में बांग्लादेश को विजय मिली है। हाल ही में हुई टी20 सीरीज में श्रीलंका ने 2-1 से जीत हासिल की थी। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच अभी तक दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले खेले गए है। साल 2007 और 2021 में हुए मुकाबलों में श्रीलंका ने जीत हासिल की थी।

संभावित एकादश

Sri Lanka

वानिंदु हसरंगा (कप्तान), कुसल मेंडिस, पथुम निसांका, चरिथ असलंका, कमिंडू मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, महीश तीक्षणा, नुवान तुषारा, मथिसा पथिराना।

Bangladesh

नजमुल हुसैन शन्तो (कप्तान), लिटन दास, सौम्य सरकार, तंजीद हसन तमीम, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदय, महमूदुल्लाह रियाद, रिषद हुसैन, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, तंज़ीम हसन साकिब, तस्कीन अहमद।

पिच और मौसम की जानकारी

ग्रैंड परेरा ग्राउंड पर वर्ल्ड कप के । पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है लेकिन गेंदबाजों की सटीक लाइन लेंथ भी कारगार साबित हो सकती है। यहाँ खेले गए 3 मुकाबलों में अभी तक 2 बार पहले लक्ष्य को चेज करने वाली टीम ने मुकाबले जीते है जबकि यूएस ने चेज करते हुए मुकाबला टाई किया और सुपर ओवर में जीत पक्की की थी। टी20 वर्ल्ड कप के इस मैच में भी बारिश की मार देखने को नहीं मिलेगी। मौसम विभाग अनुसार पूरे दिन धुप खिली रहेगी और काफी गर्मी देखने को मिल सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस सुबह 5:30 बजे होगा। मुकाबला सुबह 6:00 बजे पर शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला हॉटस्टार एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now