T20 World Cup 2024: विराट और यशस्वी करें ओपनिंग! कहां खेलेंगे रोहित शर्मा? दिग्गज ने दी खास सलाह

विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर आई प्रतिक्रिया
विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर आई प्रतिक्रिया

Wasim Jaffer Advice for Team India Opening Combination : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज से पहले पूर्व ओपनर बल्लेबाज वसीम जाफर ने टीम इंडिया की सलामी जोड़ी को लेकर अहम सुझाव दिया है। वसीम जाफर ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कप्तान रोहित शर्मा को भारतीय टीम के लिए ओपन नहीं करना चाहिए। उन्होंने रोहित शर्मा की बजाय विराट कोहली से ओपन कराने की बात कही है।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की जोड़ी ओपन करने वाली है। विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे। हालांकि विराट कोहली ने हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल 2024 में ओपनिंग करते हुए काफी ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरैंज कैप का अवॉर्ड जीता था।

रोहित शर्मा स्पिनर्स को ज्यादा अच्छा खेलते हैं - वसीम जाफर

वसीम जाफर ने रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर में खिलाने के पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा स्पिनर्स को काफी अच्छी तरह से खेलते हैं और इसी वजह से उन्हें ओपन करने की बजाय मिडिल ऑर्डर में खेलना चाहिए। वसीम जाफर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा,

मेरी राय में विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ओपन करना चाहिए। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को तीसरे और चौथे नंबर पर बैटिंग करनी चाहिए। डिपेंड करता है कि टीम की शुरुआत कैसी रहती है। रोहित शर्मा स्पिनर्स को काफी अच्छी तरह से खेलते हैं, इसी वजह से उनके लिए चौथे नंबर पर बैटिंग करना कोई बड़ी समस्या नहीं होनी चाहिए।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा काफी समय से भारतीय टीम के लिए ओपन ही कर रहे हैं। वहीं विराट कोहली ने लगातार तीसरे नंबर पर ही बैटिंग की है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ये दोनों दिग्गज अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करते हैं या नहीं।

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। इससे पहले टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ एक वॉर्म-अप मैच भी खेलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 1 जून को खेला जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now