WI vs PNG: वेस्टइंडीज के खिलाफ पापुआ न्यू गिनी के इन 3 खिलाड़ियों ने चौंकाया, टीम की हार के बावजूद किया जोरदार प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ पीएनएजी के कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया
वेस्टइंडीज के खिलाफ पीएनएजी के कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया

T20 World Cup 2024 West Indies vs Papua New Guinea: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा मैच वेस्टइंडीज और पापुआ न्यू गिनी के बीच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज को 6 गेंदे शेष रहते हुए 5 विकेट से जीत मिली। हालांकि, इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए जीत बिल्कुल भी आसान नहीं रही। एक मामूली से लक्ष्य का पीछा करने में पापुआ न्यू गिनी के गेंदबाजों ने कैरेबियाई बल्लेबाजों की हालत ख़राब कर दी थी।

गुयाना में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पापुआ न्यू गिनी ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 136 रन बनाए। 137 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल की। इस मैच में पापुआ न्यू गिनी के कुछ खिलाड़ियों ने कमाल किया और वेस्टइंडीज टीम के पसीने छुड़ा दिए। आइए जानते हैं पापुआ न्यू गिनी के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके सभी का दिल जीत लिया।

पापुआ न्यू गिनी के इन 3 खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया

3. असद वाला

पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वाला अपनी टीम के लिए हमेशा ही गेमचेंजर साबित होते हैं। वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में अपनी टीम का नेतृत्व करते हैं। उन्होंने इस मैच में भी विस्फोटक बल्लेबाजी लाइनअप वाली टीम के सामने 4 ओवर में एक मेडन के साथ 28 रन देकर 2 अहम विकेट हासिल किए। वहीं, बल्लेबाजी में भी उन्होंने 22 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 21 रन का योगदान दिया था।

2. एली नाओ

पापुआ न्यू गिनी के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एली नाओ ने इस मैच में काफी घातक गेंदबाजी की और वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए। उन्होंने अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर नाओ ने निकोलस पूरन को भी एलबीडबल्यू कर दिया था, लेकिन अम्पायर ने आउट करार नहीं दिया और कप्तान ने रिव्यू भी नहीं लिया। इस वजह से नाओ दूसरे विकेट से चूक गए। उन्होंने 2 ओवर की गेंदबाजी में एक मेडन ओवर किया और 9 रन देकर 1 विकेट भी हासिल किया।

1. सेसे बाऊ

पीएनजी के बल्लेबाज सेसे बाऊ ने इस मैच में नंबर 4 पर बल्लेबाजी की और शानदार अर्धशतक बनाया। धीमी पिच पर उन्होंने दबाव में अच्छी बल्लेबाजी की और अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। बाऊ ने इस मैच में 43 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाए। वह पापुआ न्यू गिनी की ओर से टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बने।

Quick Links

App download animated image Get the free App now