WI vs PNG: पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ आंद्रे रसेल ने हासिल की जबरदस्त उपलब्धि, ब्रावो और नरेन जैसे गेंदबाजों के क्लब का बने हिस्सा

आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए 50 T20I विकेट पूरे कर लिए हैं
आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए 50 T20I विकेट पूरे कर लिए हैं

Andre Russell 50 T20I wickets: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा मुकाबला वेस्टइंडीज और पापुआ न्यू गिनी (WI vs PNG) के बीच गयाना के प्रोविंस स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए टी20 इंटरनेशनल में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

गुयाना में खेले जा रहे मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पापुआ न्यू गिनी को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पापुआ न्यू गिनी ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 136 रन बनाए हैं। उन्हें इतने कम स्कोर पर रोकने में कैरिबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का महत्वपूर्ण योगदान रहा। रसेल ने 3 ओवर में मात्र 19 रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए।

आंद्रे रसेल ने पूरे किए वेस्टइंडीज के लिए 50 टी20 इंटरनेशनल विकेट

वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने पापुआ न्यू गिनी के चार्ल्स अमीनी के रूप में मुकाबले में अपना पहला विकेट हासिल करते ही टी20 इंटरनेशनल में 50 विकेट पूरे कर लिए। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में वेस्टइंडीज की तरह से यह उपलब्धि हासिल करने वाले आंद्रे रसेल छठे गेंदबाज बन गए हैं।

टी20 इंटरनेशनल में 50 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले कैरेबियाई गेंदबाजों की सूची में ड्वेन ब्रावो (78 विकेट), जेसन होल्डर (66 विकेट), सैमुअल बद्री (54 विकेट), सुनील नरेन (52 विकेट) और शेल्ड्रन कॉटरेल (52) का नाम शामिल है। अब आंद्रे रसेल भी इन गेंदबाजों के क्लब का हिस्सा बन गए हैं।

गौरतलब हो कि आंद्रे रसेल ने 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था। रसेल ने अब तक 76 मुकाबले खेले हैं, जिनकी 65 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 33.18 की औसत और 21.10 की स्ट्राइक रेट से 51 विकेट चटकाए हैं। हालांकि, उन्होंने इस फॉर्मेट में 9.45 की इकोनॉमी से रन भी खर्च किए हैं।

बीच के कुछ सालों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट की वजह से रसेल ने राष्ट्रीय टीम से दूरी बना ली थी लेकिन उनकी पिछले साल वापसी हुई और इस साल टी20 वर्ल्ड कप भी खेल रहे हैं। वेस्टइंडीज को उम्मीद होगी कि रसेल दुनिया भर में खेलते हुए हासिल अनुभव का अच्छा इस्तेमाल करें और टीम को तीसरी बार ख़िताब जीतने में मदद करें।

Quick Links

App download animated image Get the free App now