Create
Notifications

AUS vs WI: T20 World Cup 2021 के 38वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा इस मुकाबले में भारी है
ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा इस मुकाबले में भारी है
निरंजन

T20 World Cup के सुपर 12 चरण में सेमीफाइनल की दौड़ दिलचस्प नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में बांग्लादेश को हराकर अपनी दावेदारी और मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने नेट रन रेट भी धाकड़ कर लिया है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए मुश्किल है। ऑस्ट्रेलिया की टीम 6 नवम्बर को वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच जीतकर अपनी पकड़ और ज्यादा मजबूत करना चाहेगी। वेस्टइंडीज की टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होनी चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहतरीन फॉर्म में है। उनके बल्लेबाज और गेंदबाजों ने शानदार काम किया है। जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और एडम जम्पा ने अपना कार्य बखूबी किया है। बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल के अलावा स्टीव स्मिथ के ऊपर जिम्मेदारी है और उन्होंने इसका निर्वहन भी अच्छी तरह से किया है।

वेस्टइंडीज दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इस बार मुकाबला देखना दिलचस्प रहेगा। यह ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी अलग और मजबूत नजर आ रही है। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम का खेल एकदम विपरीत रहा है। कंगारू टीम का पलड़ा भारी कहा जा सकता है।

संभावित एकादश

Australia

आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल मार्श, पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा

West Indies

किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, एविन लुईस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, रॉस्टन चेस, ड्वेन ब्रावो, अकील होसैन, रवि रामपॉल

पिच और मौसम की जानकारी

अबू धाबी की पिच में बल्लेबाजों के लिए मदद रहेगी। दोपहर में मुकाबला होने के कारण मौसम में गर्मी रहेगी। स्पिनर अपनी भूमिका निभा सकते हैं। तेज गेंदबाज अपनी गेंदों में धीमापन रखते हुए बल्लेबाजों को परेशान कर सकते है। पहले बैटिंग करते हुए कम से कम 160 रनों का स्कोर बनाना होगा। टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जा सकता है।

AUS vs WI मैच का सीधा प्रसारण

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी+हॉट्स्टार एप्लीकेशन पर देखा जा सकता है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...