Create

बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट में विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड तोड़ा

बाबर आजम ने अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तानी पारी खेली
बाबर आजम ने अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तानी पारी खेली
reaction-emoji
Naveen Sharma

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शुक्रवार को दुबई में T20 World Cup में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बतौर कप्तान सबसे तेज 1000 रन पूरे करते हुए विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। बाबर आजम ने ऐसा करने के लिए 26 पारियों का सहारा लिया, वहीँ विराट कोहली ने यहाँ तक आने के लिए 30 पारियां खेली थी।

इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसी का नाम है जिन्होंने 31 पारियों में बतौर कप्तना 1000 रन बनाए थे। वहीँ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने 32 और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 36 पारियां खेली थी।

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पाकिस्तान को लक्ष्य हासिल करने में बाबर आजम ने मदद की और 47 गेंद में 51 रनों की पारी खेली। आसिफ अली मैच के हीरो रहे। उन्होंने करीम जनत के एक ही ओवर में चार छक्के जड़ते हुए मैच समाप्त कर दिया। पारी का यह 19वां ओवर था और पाकिस्तान को अंतिम दो ओवरों में 24 रन चाहिए थे।

Pakistan's sensational run continues 🔥#T20WorldCup | #PAKvAFG | bit.ly/3BoVZL5 https://t.co/PakZZQuHST

पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 6 विकेट पर 147 रनों की पारी खेली। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 148 रन का स्कोर बनाते हुए मैच जीत लिया। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान को 2 विकेट मिले। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने के मामले में राशिद खान टॉप पर आ गए हैं। उन्होंने 53 मैचों में यह कारनामा किया है। उन्होंने इस मामले में श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ दिया। मलिंगा ने 76 मैचों में 100 टी20 विकेट पूरे किये थे।

पाकिस्तान की टीम ने अब तक खेले गए तीनों मैचों में जीत हासिल की है और सेमीफाइनल में भी जगह लगभग पक्की कर ली है। आने वाले मैचों में भी उनका प्रदर्शन ऐसा ही रहने की संभावना है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...