Create
Notifications

बाबर आजम ने पाकिस्तानी टीम में बदलाव को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान की टीम में तीन बड़े बदलाव किये गए हैं
पाकिस्तान की टीम में तीन बड़े बदलाव किये गए हैं
Naveen Sharma
visit

पिछले हफ्ते पाकिस्तान (Pakistan) ने टी-20 विश्व कप के लिए अपनी टीम में कुछ बदलाव किए थे। पाकिस्तान ने शोएब मलिक और सरफराज अहमद जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को हाल ही में अपनी टीम में शामिल किया है। इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टीम में किए गए बदलावों का समर्थन किया है।

बाबर ने कहा है कि विश्व कप की टीम में चुने गए कुछ खिलाड़ी घरेलू टी-20 प्रतियोगिता के दौरान अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और बोर्ड ने उन्हें बदलकर सही कदम उठाया है। बाबर आजम ने आईसीसी द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि घरेलू टूर्नामेंट के दौरान कुछ खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में नहीं थे। टीम में बदलाव किए गए क्योंकि कुछ खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे।

पाकिस्तानी टीम में हुए हैं ये बदलाव

विकेटकीपर सरफराज और हैदर अली को क्रमशः आजम खान और मोहम्मद हसनैन की जगह पर टीम में चुन लिया गया है। वहीं सलामी बल्लेबाज फखर जमान को खुशदिल शाह के स्थान पर मुख्य टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले फखर को बतौर रिजर्व खिलाड़ी टीम में रखा गया था।

इसके अलावा अनुभवी शोएब मलिक पर एक बार फिर टीम प्रबंधन ने भरोसा जताया है। उन्हें नेशनल टी-20 कप के दौरान चोटिल होने वाले सोहैब मकसूद की जगह मौका मिला है।

बाबर का मानना है कि यूएई में पाकिस्तान की टीम पहले से खेलते हुए आई है और यहां की परिस्थितियों से वाकिफ है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि हमने यूएई में काफी क्रिकेट खेला है और यहां की परिस्थितियां हमें पसंद आती हैं। हमें सभी विभागों में सर्वश्रेष्ठ होना चाहिए।

17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेलेगी। अब तक टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान कभी भी भारत को हरा नहीं सका है, ऐसे में दुबई में होने वाला मैच दिलचस्प होने की उम्मीद है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम

बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रौफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, सोहैब मकसूद।

ट्रेवलिंग रिज़र्व - खुशदिल शाह, शाहनवाज़ धानी, उस्मान क़ादिर।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now