Create
Notifications

ENG vs NZ: T20 World Cup 2021 के पहले सेमीफाइनल का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

इंग्लैंड की टीम के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा
इंग्लैंड की टीम के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा
ANALYST

कुछ दिनों का ब्रेक मिलने के बाद इंग्लैंड की टीम अब एक बार फिर से मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। इस बार मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ है और यह टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल है। यानी बुधवार को नॉक आउट मैच है जिसमें हारने वाली टीम बाहर हो जाएगी। इस लिहाज से दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा।

सुपर 12 के ग्रुप मुकाबलों में इंग्लैंड ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था और लगभग हर टीम को हराया था। अंत में उन्हें दक्षिण अफ्रीका से पराजय का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड की टीम ने भी अपने पांच में से चार मैचों में जीत दर्ज कर यह मुकाम हासिल किया है। ऐसे में कीवी टीम को भी कम नहीं माना जा सकता है। बैटिंग में इंग्लिश टीम थोड़ी मजबूत दिखती है लेकिन जेसन रॉय का बाहर होना एक बड़ा झटका है। कीवी टीम के लिए मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन की बल्लेबाजी अहम रहेगी। गेंदबाजी में इश सोढ़ी ने बेहतर किया है। देखा जाए तो कांटे की टक्कर कही जा सकती है। दोनों टीमों के पास मैच विनर खिलाड़ी हैं। अंत में जीत उसकी होगी जो बेस्ट खेल का प्रदर्शन करेगा।

संभावित एकादश

England

सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड।

New Zealand

मार्टिन गप्टिल, डैरिल मिचेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, इश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

पिच और मौसम की जानकारी

अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम की पिच में बल्लेबाजों के लिए मदद रहेगी। अन्य पिचों की तुलना में यहाँ स्कोर भी अच्छा बनते हुए देखा गया है। स्पिनरों की एक अलग भूमिका से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है। पहले खेलते हुए 170 रन का स्कोर बनाने वाली टीम चुनौती दे सकती है। शाम के समय ओस का प्रभाव होने की वजह से लक्ष्य का पीछा करना आसान रहेगा।

ENG vs NZ सेमीफाइनल मैच का सीधा प्रसारण

मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। हॉटस्टार यूजर्स भी इसे देख सकेंगे। मैच की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगी।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now