Create

ENG vs SL: T20 World Cup 2021 के 29वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

इंग्लैंड की टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है
इंग्लैंड की टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है

T20 World Cup में सोमवार को एक ही मुकाबला खेला जाना है। शारजाह के मैदान पर श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच स्पर्धा देखने को मिलेगी। इंग्लिश टीम पहले ही तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर चुकी है। ऐसे में श्रीलंका के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा। इंग्लिश टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पिछले मैच में बुरी तरह से हराया था। जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो जैसे बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। ऐसे में श्रीलंकाई गेंदबाजों के लिए काम आसान नहीं होगा। हालांकि शारजाह की धीमी पिचों पर श्रीलंका के स्पिनर थोड़ी परेशानी खड़ी कर सकते हैं लेकिन मैदान छोटा होने का फायदा इंग्लिश बल्लेबाज उठा सकते हैं।

श्रीलंका की बल्लेबाजी इस टूर्नामेंट में पथुम निसंका, चरित असलांका और भानुका राजपक्षे के इर्द-गिर्द घूमती रही है। अगर श्रीलंका स्कोर करता है तो ये तीन प्रमुख बल्लेबाज हैं। वनिंदु हसारंगा बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। पिछले मैच में ही उन्होंने एक हैट्रिक ली है। नई गेंद के साथ दुश्मंथा चमीरा का प्रदर्शन अच्छा रहा है। गेंदबाजी की तरह श्रीलंका को बल्लेबाजी में भी बेहतर प्रयास करना होगा। हेड टू हेड में इंग्लैंड की टीम आगे है। 12 में से 8 मुकाबले इंग्लैंड ने जीते हैं और 4 मुकाबले श्रीलंका ने जीते हैं।

संभावित एकादश

England

इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, डेविड मलान, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स, टायमल मिल्स, क्रिस जॉर्डन

Sri Lanka

दसुन शनाका (कप्तान), कुसल परेरा, पैथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्सा, वानिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुश्मांथा चमीरा, महीश थिकशाना, लाहिरू कुमारा

पिच और मौसम की जानकारी

शारजाह की पिच अन्य पिचों की तुलना में स्पिनरों के लिए ज्यादा मददगार होती है। तेज गेंदबाज भी यहाँ गति का इस्तेमाल कर मदद हासिल करते हैं। 150 रनों का स्कोर इस पिच और एक अच्छा टोटल कहा जा सकता है। शाम के समय मैच होने के कारण ओस का प्रभाव रहने के पूरे आसार हैं।

ENG vs SL मैच का सीधा प्रसारण

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी+हॉट्स्टार एप्लीकेशन पर देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment