Create

आईसीसी ने मैदान पर भिड़ने वाले 2 खिलाड़ियों पर की कड़ी कार्रवाई

आईसीसी ने कुमारा पर ज्यादा फाइन जड़ा है
आईसीसी ने कुमारा पर ज्यादा फाइन जड़ा है
reaction-emoji
Naveen Sharma

T20 World Cup में बांग्लादेश (Bangladesh) और श्रीलंका (Sri Lanka) के मैच के दौरान लिटन दास और लाहिरू कुमारा मैदान पर ही भिड़ गए थे और माहौल भी गर्म हो गया था। इसका संज्ञान लेते हुए आईसीसी ने दोनों पर कार्रवाई करते हुए फाइन लगाया है। लेवल 1 का दोषी मानते हुए कुमारा के ऊपर 25 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है वहीँ लिटन दास के ऊपर 15 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि कुमारा को खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया था, जो 'भाषा, कार्यों या इशारों का उपयोग करने से संबंधित है जो अपमान करते हैं, या जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच में बल्लेबाज को आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए उकसा सकते हैं। दास को खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ से सम्बंधित आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के उल्लंघन का दोषी पाया गया, जो खेल भावना के विपरीत आचरण से संबंधित है।

यह घटना बांग्लादेश की पारी के पांचवें ओवर के दौरान घटित हुई। लाहिरू ने लिटन दास को कैच आउट कराने के बाद कुछ कहा था और इसका जवाब लिटन दास ने दिया था। इसके बाद दोनों खिलाड़ी आमने-सामने आ गए और मामला धक्का-मुक्की तक आ गया था। अन्य खिलाड़ियों ने बीच में आकर मामला शांत कराया और दोनों को अलग किया।

इस घटना के बारे ट्विटर पर हर किसी ने दोनों खिलाड़ियों की आलोचना की और इस तरह से फिजिकल नहीं होने की नसीहत भी दी। मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 171 रनों का स्कोर खड़ा किया लेकिन श्रीलंका ने इसे हासिल कर लिया। श्रीलंकाई टीम ने मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सुपर 12 चरण में एक बेहतरीन शुरुआत की है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...