Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना इस साल मुश्किल है

 टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी
टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी
Naveen Sharma

इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है और दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल टी20 वर्ल्ड होगा या अगले साल होगा। कुछ लोग इस साल टी20 वर्ल्ड कप देखना चाहते हैं तो कुछ लोग इसे कोरोना वायरस के बाद अगले साल देखना चाहते हैं। आईसीसी ने भी अभी तक टी20 वर्ल्ड कप को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की है। देखा जाए तो टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन मुश्किल नजर आ रहा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही संकेत दिए थे कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप शायद नहीं हो पाएगा इसलिए इसे अगले साल आयोजित किया जा सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी से भी निवेदन किया था लेकिन उनकी बात को नजरअंदाज कर आईसीसी ने संभावनाएं तलाशने की बात कही थी। मेरी नजर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन मुश्किल ही नजर आ रहा है। जिस तरह पाकिस्तानी टीम के दस सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उस हिसाब से अन्य देशों के खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा हो सकता है। कई बार लक्षण नहीं होने के बाद भी संक्रमित व्यक्ति अन्य व्यक्तियों को प्रभावित करता है।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट में सबसे लम्बा छक्का लगाने वाले 3 बल्लेबाज

टी20 वर्ल्ड कप के खिलाफ जाने वाली बातें

किसी भी टीम को दूसरे देश का दौरा करने से एक महीने पहले उस देश में जाते हुए देखा जा रहा है। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीमें उदाहरण हैं। वहां जाकर खिलाड़ी 14 के आइसोलेशन में जा रहे हैं। इसका मतलब यही हुआ कि अक्टूबर में वर्ल्ड कप के लिए टीमों को सितम्बर में ऑस्ट्रेलिया जाकर क्वारंटीन होना होगा। ट्रेनिंग आदि चीजें भी अहम होगी। इसके बाद ट्रेवल भी रहेगा, इन सबके बीच खिलाड़ियों में संक्रमण की आशंका भी बनी रहेगी।

 वर्ल्ड कप ट्रॉफी
वर्ल्ड कप ट्रॉफी

भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे देशों में कोरोना वायरस की स्थिति भयावह है, ऐसे में यहाँ से खिलाड़ियों के साथ सपोर्ट स्टाफ आदि का जाना खतरे से खाली नहीं है। आईसीसी ने भी सम्भावनाएं तलाशने की बात कही है लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आयोजन करने में असमर्थता फिर से जताएगा तो टूर्नामेंट को स्थगित ही करना पड़ेगा। आने वाले कुछ दिन में ही आईसीसी को इस पर निर्णय लेना पड़ेगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Fetching more content...