Create
Notifications

मार्टिल गप्टिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की

New Zealand v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
New Zealand v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

मार्टिन गप्टिल ने टी20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 93 रन की पारी खेली। दुर्भाग्य यह रहा कि वह अपना शतक बनाने से चूक गए। गप्टिल ने अपनी इस पारी में 56 गेंदों का सामना किया। इसके अलावा उन्होंने सबसे छोटे प्रारूप का एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। टी20 प्रारूप में उन्होंने अपने 3000 रन पूरे किये हैं।

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3000 रन बनाने के मामले में मार्टिन गप्टिल का दूसरा स्थान है। उनसे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह आंकड़ा प्राप्त किया है। गप्टिल ने इस प्रारूप में अब तक कुल 105 मुकाबले खेले हैं और 3069 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 18 अर्धशतक बनाए हैं। 105 रन उनका उच्च स्कोर है।

न्यूजीलैंड की टीम के लिए गप्टिल एक अहम बल्लेबाज हैं जो ओपन करते हुए तूफानी शुरुआत के लिए जाने जाते हैं। स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। गप्टिल ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए ताबड़तोड़ 93 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 7 छक्के शामिल रहे।

न्यूजीलैंड की टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए स्कॉटिश गेंदबाजों को अपने ऊपर हावी होने का कोई मौका नहीं दिया। कीवी टीम ने 5 विकेट खोकर 172 रन बनाए। गप्टिल के अलावा ग्लेन फिलिप्स ने भी 33 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया। हालांकि अन्य बल्लेबाज तेज रन बनाने के प्रयास में अपना विकेट गंवाते गए।

A spectacular way to enter the 3,000 T20I run club for @Martyguptill! 93 today in Dubai against @CricketScotland. Guptill joins @SuzieWBates (3344* runs) as the only New Zealanders with 3,000+ T20I runs. #StatChat #T20WorldCup https://t.co/Sy4GXZDc1u

न्यूजीलैंड की टीम को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने सभी बचे हुए मैचों में जीत दर्ज करनी होगी और नेट रन रेट भी बेहतर रखना होगा। पाकिस्तान से हारने एक बाद कीवी टीम ने भारत को हराते हुए बेहतरीन वापसी की थी। आने वाले मैचों में भी कीवी टीम का प्रदर्शन देखने लायक रहेगा।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now