Create
Notifications
Advertisement

आईपीएल 2020 होने के आसार, टी20 वर्ल्ड कप टल सकता है

  • आईपीएल 2020 आयोजित होने से बीसीसीआई को राजस्व भी मिलेगा
  • विदेशी खिलाड़ियों को भी आईपीएल 2020 से काफी फायदा होने की उम्मीद
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 16 May 2020, 19:00 IST

वर्ल्ड कप ट्रॉफी
वर्ल्ड कप ट्रॉफी

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप 2022 तक के लिए टाला जा सकता है। इससे आईपीएल 2020 आयोजित करने के रास्ते खुल सकते हैं। हालांकि आईसीसी के बोर्ड सदस्यों की मीटिंग में वर्ल्ड कप पर फैसला होने की उम्मीद है। यह मीटिंग 28 जून को होनी है। आईपीएल 2020 फ़िलहाल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है। आईसीसी वर्ल्ड कप टलने की दशा में आईपीएल 2020 के आयोजन का रास्ता साफ़ हो सकता है।

पीटीआई से बात करते हुए बोर्ड के एक सदस्य ने कहा "आईसीसी की प्रतियोगिता समिति से तीन बातों की उम्मीद की जा सकती है। इसमें पहला 14 दिन के आइसोलेशन के बाद ही टूर्नामेंट हो। इसमें दर्शकों को आने की अनुमति हो। दूसरा खाली स्टेडियम में मुकाबले हों और अंतिम विकल्प इस टूर्नामेंट को 2022 तक के लिए टालना है।"

यह भी पढ़ें: विराट कोहली को केविन पीटरसन ने बताया महान खिलाड़ी


आईपीएल 2020 से खिलाड़ियों का फायदा

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में कहा था कि आई आईपीएल 2020 आयोजन होने से खिलाड़ियों की फीस नहीं काटनी पड़ेगी। इससे बोर्ड को राजस्व नुकसान भी नहीं होगा और वेतन और अन्य भत्तों में कटौती भी नहीं करनी पड़ेगी। आईसीसी को वर्ल्ड कप पर फैसला जल्दी लेना है लेकिन बीसीसीआई आईपीएल 2020 के लिए अभी इन्तजार कर रही है।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के नहीं होने से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और आईसीसी दोनों को आर्थिक नुकसान होगा लेकिन उसकी भरपाई आगे हो सकती है। अगले साल भी टी20 वर्ल्ड भारत में होना प्रस्तावित है। इसके बाद 2022 में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन करने के बारे में आईसीसी आगामी मीटिंग में विचार कर सकती है। एक ख़ास बात यह है कि इस बार वर्ल्ड कप स्थगित होकर 2022 में होता है, तो तीन साल लगातार वर्ल्ड कप देखने को मिलेंगे। इसमें दो टी20 वर्ल्ड कप और एक वनडे वर्ल्ड कप शामिल होगा।

द ओवल क्रिकेट स्टेडियम
द ओवल क्रिकेट स्टेडियम

कोरोना वायरस की वजह से सभी देशों के क्रिकेट बोर्ड सहित आईसीसी को भी वित्तीय नुकसान का सामना करना पड़ा है। खिलाड़ियों को भी नुकसान हुआ है। लॉक डाउन के कारण सभी खिलाड़ी और अन्य स्टाफ घरों में कैद हैं और मैदान बंद हैं। सब यही चाहते हैं कि महामारी खत्म हो तथा खेल शुरू हो।


Published 16 May 2020, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit