Create
Notifications

इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन संभव नहीं - डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर
SENIOR ANALYST
Modified 09 May 2020
न्यूज़

कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया के करीब 200 देश आ चुके हैं और लगभग सभी देशों में लॉकडाउन चल रहा है। कोरोना के कारण खेलों पर भी काफी असर पड़ा है। जापान में होने वाले ओलंपिक खेलों को जहां अगले साल तक के लिए रद्द कर दिया गया है, वहीं इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर भी खतरा मंडरा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने बड़ा बयान दिया है।

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ खास बातचीत में डेविड वॉर्नर ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन काफी मुश्किल है। वॉर्नर ने कहा कि सभी टीमों को एक साथ लाना संभव नहीं होगा, इसलिए इस साल वर्ल्ड कप के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है।

हालांकि टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। वहीं कई खिलाड़ियों का भी कहना है कि लॉकडाउन खुलते ही वो तुरंत वर्ल्ड कप में खेलने नहीं जा सकते हैं। उससे पहले उन्हें तैयारियों की जरुरत पड़ेगी, इसलिए कहा जा सकता है कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अपने तय शेड्यूल के मुताबिक शायद नहीं हो पाएगा।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आईपीएल ट्रॉफी ना जीतने को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। कई एक्सपर्ट्स का कहना है कि सितंबर-अक्टूबर में अगर हालात सामान्य होता है तो उस वक्त आईपीएल का आयोजन कराया जाए और अगले साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हो। इससे खिलाड़ियों को तैयारी का वक्त मिल जाएगा और उसके बाद अगर वो वर्ल्ड कप खेलने जाएंगे तो उनकी मैच प्रैक्टिस रहेगी। अब देखना ये है कि कोरोना पर कब तक पूरी तरह काबू पा लिया जाता है और हालात सामान्य होने में कितने दिन लगते हैं।

Published 09 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now