Create
Notifications

"हमने अपना बेस्ट प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली"

New Zealand v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
New Zealand v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में अफगानिस्तान की टीम कुछ रन पीछे रही जिसके कारण उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा। इसे लेकर अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी का कहना है कि हमने पूरा प्रयास किया था लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। गौरतलब है कि अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने समीफाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया बाहर हो गई है।

नबी ने कहा कि टॉस जीतने और बोर्ड पर अच्छा स्कोर करने की हमारी योजना रही है। लेकिन हमने अच्छी शुरुआत नहीं की। फिर नजीब हमें वापस ले आए लेकिन फिर से हम वापस नहीं आए। हम इस पिच पर 30 रन पीछे थे। हम 150-160 पर नजर गड़ाए हुए थे, यह एक अच्छा स्कोर होता। हमारी गेंदबाजी मजबूत है, लेकिन हमें अच्छा स्कोर नहीं मिला।

आगे नबी ने कहा कि हमने इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की और वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। हमारे पास यूएई में खेलने का काफी अनुभव है, हम इस टूर्नामेंट से काफी सकारात्मक चीजें लेते हैं।

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। इसके बाद कीवी टीम ने नई गेंद के साथ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए उनके तीन विकेट जल्दी चटकाए। यहाँ से अफगानिस्तान पर दबाव भी बढ़ा। नजीबुल्लाह ने 73 रन की पारी खेली लेकिन अन्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे। यहाँ से न्यूजीलैंड के लिए मामला आसान होता गया। अफगानिस्तान की टीम ने पहले खेलते हुए 124 रनों का मामूली स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Najeeb’s 73 in Vain as Afghanistan ended their run at the T20WC2021Trent Boult took 3/17, Tim Southee picked 2/24 & Kane Williamson scored unbeaten 40 off 42 balls to take the Black Caps home comprehensively by 8 wickets & book themselves a …More: 👇bit.ly/3qfvSEw https://t.co/5L2S91IujY

न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में जगह हासिल कर ली। वहीँ भारतीय टीम के लिए सभी संभावनाएं समाप्त हो गई। टीम इंडिया टॉप चार की दौड़ से बाहर हो गई। उन्हें अब अपना बचा हुआ एक मैच नामीबिया के खिलाफ खेलना है।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now