Create

NZ vs AUS: T20 World Cup 2021 के फाइनल मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दोनों टीमों के ऊपर निश्चित रूप से दबाव होगा
दोनों टीमों के ऊपर निश्चित रूप से दबाव होगा
निरंजन

टी20 वर्ल्ड कप अब समाप्ति के काफी करीब आ गया है। 44 मुकाबलों के बाद अब रविवार को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच होना है। न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया था। वहीँ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तानी टीम को पराजित किया था। दोनों टीमों के हौसले अपने पिछले मैचों में जीत के बाद बुलंद होंगे लेकिन फाइनल मैच का एक अलग दबाव होता है, जो निश्चित रूप से रहेगा। जहाँ तक दोनों टीमों की बैटिंग की बात है, तो कप्तानों के बल्ले से रन नहीं आए हैं। आरोन फिंच और विलियमसन दोनों के साथ ऐसा हुआ है।

डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड के कन्धों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। इनकी फॉर्म भी अच्छी है। वहीँ कीवी टीम की बल्लेबाजी का जिम्मा डैरिल मिचेल, मार्टिन गप्टिल, जेम्स नीशम के कन्धों पर रहेगी। डेवोन कॉनवे का खेल भी बेहतरीन रहा है लेकिन वह चोट के बाद बाहर हो गए हैं। गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस अहम होंगे। स्पिन विभाग में एडम जम्पा की अहमियत रहेगी। कीवी टीम के लिए ट्रेंट बोल्ट मिल्ने और इस सोढ़ी के कन्धों पर जिम्मेदारी रहेगी। सोढ़ी ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। दबाव झेलने में सफल रहने वाली टीम की जीत के आसार ज्यादा रहेंगे।

संभावित एकादश

New Zealand

केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, डैरिल मिचेल, मार्टिन गप्टिल, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी

Australia

आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल मार्श, पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा

पिच और मौसम की जानकारी

अब तक देखा गया है कि दुबई में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों को लगभग हर बार हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही कहा जा सकता है। 170 से ज्यादा रन बनाने की आवश्यकता होगी। हालांकि इस स्कोर को भी सुरक्षित नहीं माना जा सकता है। ओस की भूमिका शायद नहीं रहेगी।

NZ vs AUS T20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच का सीधा प्रसारण

मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। हॉटस्टार यूजर्स भी इसे देख सकेंगे। मैच की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...