Create

PAK vs AUS: T20 World Cup 2021 के दूसरे सेमीफाइनल का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

पाकिस्तान की टीम का मनोबल काफी ऊपर होगा
पाकिस्तान की टीम का मनोबल काफी ऊपर होगा

T20 World Cup में गुरुवार को दूसरा सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम के लिए अब तक टूर्नामेंट काफी बेहतरीन रहा है। इस टीम ने ग्रुप चरण में खेले गए सभी पांच मैचों में जीत दर्ज की थी। वहीँ ऑस्ट्रेलिया की टीम को अपने पांच में से एक मैच में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि यह मैच दोनों टीमों के लिए ही करो या मरो वाला है। कम जीतने की दौड़ में बने रहने के लिए यह अंतिम मौका है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाड़ी सही समय पर फॉर्म में आए हैं। ऐसे में पाकिस्तान के लिए मामला आसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों संतुलित नजर आ रही है। वहीं पाकिस्तान की बैटिंग बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शोएब मलिक पर टिकी हुई है। गेंदबाजी में पाक के पास भी काफी विकल्प है। अब तक एक भी मैच नहीं हारने के कारण पाकिस्तान का मनोबल काफी ऊपर होगा। हेड टू हेड में पाकिस्तान की टीम ने बाजी मारी है। दोनों टीमों के बीच कुल 22 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें 13 बार पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है और 9 बार ऑस्ट्रेलिया को जीत दर्ज करने का मौका मिला है। हालांकि इस मैच में दोनों टीमों पर दबाव होगा लेकिन बेहतर खेलने वाली टीम की जीत होगी।

संभावित एकादश

Pakistan

बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद रिज़वान, फखर ज़मान, आसिफ अली, शोएब मलिक, शादाब खान, मोहम्मद हफीज़, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, हारिस रउफ

Australia

आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल मार्श, पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है लेकिन पहले फील्डिंग करने वाली टीम भारी पड़ी है। इस परम्परा को देखते हुए पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जा सकता है। स्कोर की बात की जाए तो 160 से ज्यादा रन होने पर चुनौती पेश की जा सकती है। शाम के समय ओस का थोड़ा प्रभाव देखने को मिल सकता है।

PAK vs AUS सेमीफाइनल मैच का सीधा प्रसारण

मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। हॉटस्टार यूजर्स भी इसे देख सकेंगे। मैच की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment