Create

PAK vs NZ: T20 World Cup 2021 के 19वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

पाकिस्तान की टीम पर दबाव इस मैच में कम होगा
पाकिस्तान की टीम पर दबाव इस मैच में कम होगा

T20 World Cup में मंगलवार को डबल हेडर का दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होगा। न्यूजीलैंड की टीम का यह पहला और पाकिस्तान का यह दूसरा मैच होगा। पाकिस्तान ने भारतीय टीम के खिलाफ खेले गए मैच में 10 विकेट से जीत हासिल की थी, ऐसे में उनके हौसले निश्चित रूप से बुलंद होंगे और ताजगी से साथ मैदान पर उतरेंगे। वहीँ न्यूजीलैंड की टीम के लिए चुनौती कही जा सकती है। पहले मैच में अलग तरह का दबाव होता है और उससे निपटते हुए उन्हें आगे बढ़ना है। न्यूजीलैंड ने हाल ही में पाकिस्तान दौरा रद्द किया था, ऐसे में पाक टीम के जेहन में वे चीजें भी होगी।

दोनों टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उत्सुक होंगी, क्योंकि गेम के नतीजे से यह तय करने में काफी मदद मिलने की संभावना है कि कौन आगे का रास्ता जल्दी बनाएगा। बाबर आजम और लॉकी फर्ग्यूसन जैसे कुछ बेस्ट टी20 खिलाड़ियों के मैदान में उतरने के साथ, शारजाह में एक क्रैकिंग प्रतियोगिता शुरू हो गई है। पिछले मैच में बाबर आजम और रिजवान ने भारत के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जमाए थे, ऐसे में इस बार भी उनसे उम्मीदें ज्यादा होगी। हालांकि कीवी टीम की गेंदबाजी कहीं से भी कम नहीं है।

संभावित एकादश

Pakistan

बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद रिज़वान, फखर ज़मान, हैदर अली, शोएब मलिक, शादाब खान, मोहम्मद हफीज़, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, हारिस रउफ

New Zealand

केन विलियमसन (कप्तान), टिम साउदी, मार्टिन गप्टिल, ग्लेन फिलिप्स, डेवन कॉनवे, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, काइल जेमिसन, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी, लोकी फर्ग्युसन

पिच और मौसम की जानकारी

शारजाह की पिच अपेक्षाकृत धीमी देखी गई है लेकिन बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच में बैटिंग पिच थी। शाम के समय मैच होने के कारण दूसरी पारी में ओस की भूमिका भी अहम रहेगी। शारजाह में 160 से ज्यादा का स्कोर पहले खेलते हुए बनाना होगा। दूसरी पारी में बल्लेबाजी आसान हो सकती है।

PAK vs NZ मैच का सीधा प्रसारण

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी+हॉट्स्टार एप्लीकेशन पर देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment