Create

राशिद खान के टी20 अंतरराष्ट्रीय में 100 विकेट हुए पूरे

राशिद खान ने सबसे तेज 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाए
राशिद खान ने सबसे तेज 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाए
Naveen Sharma

राशिद खान ने कम समय में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है। लेग स्पिन विभाग में उन्होंने नाम कमाया है और अफगानिस्तान की टीम को सफलता दिलाने में भी अहम रहे हैं। राशिद खान ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किये हैं। T20 World Cup में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में राशिद खान ने यह उपलब्धि हासिल की है। 53वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उन्होंने 100 विकेट पूरे किये। ऐसा करने वाले वह सबसे युवा गेंदबाज हैं। इसके अलावा सबसे तेज 100 अंतरराष्ट्रीय टी20 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी राशिद खान बन गए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद हफीज को आउट करने के साथ ही राशिद खान ने अपने 100 विकेट पूरे किये। इस प्रारूप में उन्हें वर्ल्ड के बेस्ट गेंदबाजों में से एक माना जाता है। दुनिया भर में अलग-अलग देशों में जाकर राशिद खान टी20 क्रिकेट खेलते हैं। इससे उनके खेल में सुधार आने के अलावा बेहतर होने में भी मदद मिली है।

उधर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बतौर कप्तान टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन पूरे किये हैं। बाबर आजम ने ऐसा करने के लिए 26 पारियों का सहारा लिया। पाकिस्तान के लिए वह एक अहम बल्लेबाज हैं जो रन बनाने के मामले में निरंतर रहते हैं।

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। हालांकि उनका यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ। एक समय ऐसा था जब अफगानिस्तान अपने 6 विकेट 76 रन पर गंवाकर मुश्किल में थी लेकिन मोहम्मद नबी और गुलबदीन ने मिलकर स्कोर को 147 रन तक पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाज आउट नहीं हुए और उन्होंने रन भी बनाए। नबी ने 32 गेंद में नाबाद 35 रन बनाए। गुलबदीन ने 25 गेंद में नाबाद 35 रन बनाए। इन दोनों ने बेहतरीन भागीदारी करते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचाया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...