Create

SA vs WI: T20 World Cup 2021 के 18वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

वेस्टइंडीज की शुरुआत पहले मैच में खराब रही है
वेस्टइंडीज की शुरुआत पहले मैच में खराब रही है
reaction-emoji
Naveen Sharma

T20 World Cup में मंगलवार को पहला मैच दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट का यह 18वां मैच होगा। वेस्टइंडीज की टीम ने पहले मैच में निराश करने वाला प्रदर्शन किया था और महज 55 रनों पर आउट हो गई थी। ऐसे में उनके ऊपर इस मैच में बेहतर खेल दिखाने का दबाव जरुर होगा। हालांकि उनके धाकड़ बल्लेबाजों की क्षमता पर किसी को शक नहीं है। बड़े हिट जड़ने वाले बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा इसी टीम से होते हैं।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भी निराश करने वाला खेल अपने पहले मैच में दिखाया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस मैच में उन्हें पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में उनेक ऊपर भी उतना ही दबाव रहेगा। हालांकि अभ्यास मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। क्विंटन डी कॉक की फॉर्म चिंता का विषय कही जा सकती है। टॉप क्रम से बेहतर शुरुआत के बाद मध्यक्रम से दबाव कम होगा। कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे की अगुवाई में गेंदबाजी विभाग बेहतरीन है। वेस्टइंडीज की टीम को हर तरफ सुधार करने की आवश्यकता है। वॉर्म अप सहित कुल तीन मैचों में उन्हें लगातार पराजय का सामना करना पड़ा है।

संभावित एकादश

South Africa

टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रसी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, एनरिक नॉर्टजे, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी

West Indies

किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, एविन लुईस, लेंडल सिमंस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, अकील होसैन, रवि रामपॉल, ओबेड मैकॉय

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच में शुरुआत दौर में तेज गेंदबाजों के लिए स्विंग रहेगी। हालांकि दोपहर में मुकाबला होने की वजह से ओस की भूमिका नहीं होगी। पहले बैटिंग करते हुए 170 से ज्यादा रनों का स्कोर बनाकर ही सेफ हुआ जा सकता है। लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा आसान कहा जा सकता है।

SA vs WI मैच का सीधा प्रसारण

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी+हॉट्स्टार एप्लीकेशन पर देखा जा सकता है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...