Create

"रविचंद्रन अश्विन को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मौका मिलना चाहिए"

अश्विन टीम के लिए प्रभावशाली साबित हो सकते हैं
अश्विन टीम के लिए प्रभावशाली साबित हो सकते हैं
Naveen Sharma

T20 World Cup के सुपर-12 चरण में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच हार चुकी भारतीय टीम का मुकाबला आज (रविवार) न्यूजीलैंड से होना है। भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने सही टीम संयोजन की चुनौती रहने वाली है। इस बीच पूर्व भारतीय कोच संजय बांगर का मानना है कि अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को आज दुबई में होने वाले मैच में मौका मिलना चाहिए।

संजय का कहना है कि पाकिस्तान के खिलाफ खराब गेंदबाजी करने वाले वरुण चक्रवर्ती की जगह पर अश्विन को भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए। पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि वरुण चक्रवर्ती का शारजाह में हालिया प्रदर्शन बहुत प्रभावी था, लेकिन दुबई में अच्छा नहीं रहा है। वरुण ने अब तक कम मैच खेले हैं और उनका अंतरराष्ट्रीय अनुभव थोड़ा कम है। महत्वपूर्ण मैच के लिए आप निश्चित रूप से अनुभवी खिलाड़ी को चाहते हैं। इसलिए मेरी राय में वरुण चक्रवर्ती के स्थान पर रविचंद्रन अश्विन को मंजूरी मिल सकती है।

पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेले गए पहले मैच में भारत ने वरुण चक्रवर्ती को मौका दिया था, जो प्रभाव छोड़ने में असफल हुए थे। उन्होंने अपने चार ओवरों में 33 रन खर्च किए थे और कोई विकेट भी हासिल नहीं कर सके थे। वहीं वरुण ने अब तक सिर्फ चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और सिर्फ दो ही विकेट अपने नाम किए हैं।

वॉर्म अप मैच में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था
वॉर्म अप मैच में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था

भारत और न्यूजीलैंड को अपने-अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों शिकस्त मिली है। ऐसे में सेमीफाइनल को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमें इस महत्वपूर्ण मैच को जीतना चाहेगी। अब तक टी-20 विश्व कप के इतिहास में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच नहीं जीत सकी है। ऐसे में विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम हर हाल में इतिहास बदलकर कीवी टीम के खिलाफ जीत हासिल करना चाहेगी। इस मैच में कप्तान कोहली किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेंगे, इस पर सबकी नजरें रहने वाली हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...