Create

सुनील गावस्कर ने न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच को लेकर कही बड़ी बात

सुनील गावस्कर ने खेल भावना पर बात की है
सुनील गावस्कर ने खेल भावना पर बात की है
निरंजन

भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल जीतने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। इसके अलावा गावस्कर को यह भी लगता है कि न्यूजीलैंड की टीम सही खेल भावना के साथ जीत दर्ज करना चाहेगी। इसके अलावा भी उन्होंने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है।

टेलीग्राफ के लिए लिखे एक कॉलम में गावस्कर ने कहा कि किस तरह इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में अनजाने में आदिल राशिद से टकराने के बाद डैरिल मिचेल ने अपने साथी को सिंगल के लिए मना कर दिया था। यह खेल भावना है। उनका यह भी कहना था कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक डॉट गेंद भी अंतर पैदा कर देती है।

गावस्कर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की अप्रोच हमेशा जीतने की होती है लेकिन कीवी टीम का ध्यान खेल भावना के ऊपर भी रहता है। गावस्कर की बात कहीं न कहीं सही भी नजर आती है। जहाँ डैरिल मिचेल ने एक रन के लिए मना कर दिया था। वहीँ दूसरे सेमीफाइनल में डेविड वॉर्नर ने हाथ से फिसली गेंद को भी छह रन के लिए सीमा रेखा से बाहर भेज दिया था।

There's been plenty of chat about David Warner's double-bounce six in the #T20WorldCup semi-final https://t.co/G1Q91rynCJ

पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद हफीज गेंदबाजी करने के लिए आए थे और गेंद हाथ से फिसलकर दो टप्पे खा चुकी थी। यह पिच से बाहर निकल रही थी तभी वॉर्नर ने आगे निकलकर इसको छह रन के लिए बाउंड्री से बाहर भेज दिया। इसके बाद वॉर्नर के इस कदम की आलोचना भी देखने को मिली। भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने सबसे पहले इस मामले को उठाया था।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच रविवार को होना है। ऐसे में दोनों टीमों के ऊपर दबाव भी रहेगा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम को थोड़ा मजबूत मान सकते हैं लेकिन कीवी टीम अंत तक मैच को छोड़ती नहीं है। उनके पास लड़ने वाले खिलाड़ी हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...