Create
Notifications

ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड की जीत को लेकर किया रणनीति का खुलासा

New Zealand v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
New Zealand v Afghanistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में न्यूजीलैंड की जीत के दौरान ट्रेंट बोल्ट का योगदान काफी अहम रहा। ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट हासिल करते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने से रोक दिया। इसके परिणामस्वरूप मैच जीतकर न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। ट्रेंट बोल्ट ने इसके बाद अहम बयान दिया। उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि यहाँ प्रदर्शन करना अच्छा है। हम अब टूर्नामेंट में अंत की तरफ बढ़ गए हैं। लड़के अच्छा महसूस कर रहे हैं। दिन के मैचों और रात के मैचों में बड़ा अंतर है। हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे थे। आशा है कि हम इसे जारी रख पाएंगे। टॉस के बाद गेम को अडॉप्ट करने और रणनीति को लागू करते हुए चेज करने पर निर्भर करता है। हमने यही बात की थी और ख़ुशी है कि ऐसा करने में सफल रहे।

बोल्ट ने यह भी कहा कि पावरप्ले में 45 रन देने के बाद अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में शिकंजा कस दिया। लेकिन वे बहुत मामूली स्कोर का बचाव कर रहे थे। विलियमसन ने कॉनवे के साथ हाथ मिलाया और शायद ही बहते हुए पसीने को टूटने दिया हो।

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित नहीं हुआ। शुरुआत में तीन विकेट गिरने के बाद टीम को सँभलने का कोई मौका ही नहीं मिला। इसके बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने लगातार शिकंजा कसना जारी रखा। हालांकि नजीबुल्लाह ने बेहतरीन शॉट जड़ते हुए कीवी गेंदबाजों का सामना किया और 73 रन बनाए लेकिन अन्य बल्लेबाज अपना बेस्ट देने में नाकाम रहे।

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा कि हमने अपना बेस्ट देने का प्रयास किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। उन्होंने शुरुआत में विकेट गिरने को अहम फैक्टर माना।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now