Create
Notifications

विराट कोहली ने भारतीय टीम की पहली जीत को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली ने रणनीति के बारे में बात की
विराट कोहली ने रणनीति के बारे में बात की
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 66 रन के बड़े अंतर से हराते हुए टी20 वर्ल्ड कप में पहली जीत हासिल की है। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस जीत के बाद खुश नजर आए और रणनीति के बारे में भी बताया। कोहली ने कहा कि हमने इस तरह खेलने का प्लान बनाया था। इसके अलावा अश्विन की धाकड़ वापसी को लेकर भी विराट कोहली ने ख़ुशी जताई।

विराट कोहली ने कहा कि हमने इस तथ्य पर बात की थी कि अन्य मैचों में अगर दो ओवर भी हमने फ्री फ्लो में बैटिंग की होती तो विपक्ष को एक मैसेज जाता कि हम उन्हें पम्प के नीचे डालने जा रहे हैं। जब हम ऐसा करते हैं, तो जानते हैं कि हम कैसा खेल सकते हैं। कभी-कभी आप दबाव में आ जाते हैं जिसे स्वीकार भी करना पड़ता है।

कोहली ने कहा कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी में निर्णय लेने में टी20 क्रिकेट सहज गेम है। हम टॉप तीन के आधार पर निर्णय लेते हैं। जिस तरह आज हुआ था कि ओपनरों ने बेहतर खेल दिखाया और बाद में हिटर तैयार थे। हम हमेशा हार्ड जाने के लिए जल्दी निर्णय नहीं लेते हैं। जब हम जाते हैं, तो खुद को बैक भी करते हैं। हम जानते हैं कि हम क्या कर सकते हैं।

The Indian batters unleashed the fireworks as they clinched a massive 66-run victory over Afghanistan 🎆#INDvAFG report 👇#T20WorldCup bit.ly/3q21XQ2

भारतीय कप्तान ने कहा कि इस तरह (तेज) खेलना का ही प्लान था। कभी-कभी आप दबाव के आगे झुक जाते हैं। अन्य टीमों ने वास्तव में हमें अच्छी गेंदबाजी की। हम सकारात्मक रहे और ईमानदारी से कहूँ तो नेट रन रेट के बारे में सोचा। अश्विन ने बेहतरीन वापसी की है। हमने उन्हें आईपीएल में खेलते हुए देखा है। बीच के ओवरों में जब वह ऐसा करते हैं तो नियंत्रण मिल जाता है, सबसे ज्यादा ख़ुशी मुझे इसी बात की है।

गौरतलब है कि पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 210 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और अफगानिस्तान की टीम को 144 रन के स्कोर पर रोक दिया।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now