Create
Notifications

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार का कारण बताया

विराट कोहली ने दबाव में एक  अर्धशतकीय पारी खेली
विराट कोहली ने दबाव में एक अर्धशतकीय पारी खेली
Naveen Sharma
visit

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Team) को दुबई में T20 Wolrd Cup के पहले मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। 151 रन के स्कोर के जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए 152 रन बनाए और टीम इंडिया को कोई मौका नहीं दिया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बेहतर खेल दिखाया। इस पराजय के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान को क्रेडिट दिया और कहा कि हम रणनीति लागू नहीं कर पाए। इसके अलावा भी कोहली ने कुछ और बातें कही।

विराट कोहली ने कहा कि हम रणनीति लागू नहीं कर पाए और पाकिस्तान ने पूरी तरह से हमें आउटप्ले कर दिया। उन्होंने गेंद से शानदार शुरुआत की और 20 रन पर 3 विकेट की शुरुआत अच्छी नहीं रही। हमें जल्दी विकेट चाहिए थे लेकिन बल्ले से उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया। पिच ने पहले हाफ में धीमी गति से खेला और 10 ओवर के बाद लाइन के माध्यम से हिट करना उतना आसान नहीं था जितना दूसरे हाफ में था।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि हमें उन 15-20 अतिरिक्त रनों की जरूरत थी और इसके लिए हमें अच्छी शुरुआत की जरूरत थी लेकिन पाकिस्तान की गेंदबाजी ने हमें वे अतिरिक्त रन नहीं बनाने दिए। हम एक और धीमे गेंदबाज को लेने का तर्क दे सकते थे, लेकिन संयमित रहना और अपनी ताकत को समझना महत्वपूर्ण है, क्योंकि ओस के साथ धीमे गेंदबाज भी प्रभावी नहीं हो सकते। यह टूर्नामेंट का सिर्फ पहला मैच है, आखिरी नहीं है।

Match 16. It's all over! Pakistan won by 10 wickets bit.ly/IndvPak-T20WC #INDvPAK #T20WC

पांच बार टी20 वर्ल्ड कप में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम को इस बार पराजय का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर पाकिस्तान ने भारतीय टीम को बैटिंग के लिए बुलाया और तीन विकेट पावरप्ले में ही हासिल कर लिये। यहाँ से भारतीय टीम ने वापसी तो की लेकिन बड़ा स्कोर खड़ा नहीं पर पाई।


Edited by Naveen Sharma
comments icon5 comments
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now