Create
Notifications

अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप वॉर्म-अप में वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराकर चौंकाया, दिग्गज ऑलराउंडर का शानदार स्पेल

मोहम्मद नबी ने 4 ओवर में 2 मेडन डालते हुए 2 रन दिए और 3 विकेट हासिल किये
मोहम्मद नबी ने 4 ओवर में 2 मेडन डालते हुए 2 रन दिए और 3 विकेट हासिल किये
Rahul
visit

दुबई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के वॉर्म-अप मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने गत विजेता वेस्टइंडीज (West Indies) को 56 रनों से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने बोर्ड पर 189 रन टांग दिए, जिसके जवाब में विंडीज टीम 133/5 का स्कोर ही बना सकी। अफगानिस्तान की तरफ से मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने टी20 मैच का सबसे बेहतरीन स्पेल डाला। उन्होंने 4 ओवर में 2 मेडन डालते हुए 2 रन दिए और 3 विकेट हासिल किये।

इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम के सलामी बल्लेबाजों ने तूफानी शुरुआत की। हजरतउल्लाह जजाई (Hazratullah Zazai) ने 56 रन और मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad) ने 54 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली। इसके बाद मध्यक्रम में रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने 33 और नजीबुल्लाह जादरान (Najibullah Zadran) ने 23 रनों का अहम योगदान दिया और टीम के स्कोर को 200 के करीब पहुँचाया। विंडीज की तरफ से ओबेड मकॉय ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम की कमर मोहम्मद नबी ने शुरुआत में ही तोड़ दी। लेंडल सिमंस शून्य, एविन लुईस 3 रन और शिमरन हेटमायर 2 रन बनाकर मोहम्मद नबी का शिकार बने। ये सभी बल्लेबाज टीम के 27 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद रॉस्टन चेस और निकोलस पूरन ने 70 रनों की अहम साझेदारी की। रॉस्टन चेस ने 54 रनों की पारी खेली, तो नीचे बल्लेबाजी करने आये आंद्रे रसेल बड़े शॉट खेलने के चक्कर में नाकाम रहे। अफगानिस्तान की गेंदबाजी के सामने रसेल जूझते हुए नजर आये। आंद्रे रसेल ने 16 गेंदों पर सिर्फ 11 रन बनाये।

अफगानिस्तान ने अपना पहला वॉर्म-अप मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गँवा दिया था, लेकिन दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को मात देकर टीम ने वर्ल्ड कप की अच्छी तैयारी की है। अफगानिस्तान अपना पहला मुकाबला 25 अक्टूबर को खेलेगी वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ दुबई के मैदान पर होगा।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now