Create

WI vs BAN: T20 World Cup 2021 के 23वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दोनों के लिए मैच अहम है
वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दोनों के लिए मैच अहम है

T20 World Cup में शुक्रवार को डबल हेडर का पहला मैच वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट का यह 23वां मैच होगा। वेस्टइंडीज की टीम को अंतिम चार की दौड़ में बने रहने के लिए इस मैच में जीत हासिल करना जरूरी है। अब तक खेले गए दोनों मैचों में वेस्टइंडीज की टीम को पराजय का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश की टीम के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। सुपर 12 में खेले गए दोनों मैचों में पराजय के बाद बांग्लादेश के अंकों का खाता नहीं खुला है।

इस प्रारूप में जिस चीज को बांग्लादेश की टीम करने में सक्षम है उसकी झलक दिखाई है, वहीं विंडीज को दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड ने पूरी तरह से पछाड़ दिया। वे जिस फॉर्म में हैं, उसके बावजूद वेस्टइंडीज को इस मुकाबले में जीत की प्रबल दावेदार मान सकते हैं। हालाँकि, बांग्लादेश के पास शारजाह में एक दिलचस्प प्रतियोगिता बनाने का मौका है और वे विंडीज को अपसेट कर सकते हैं। दोनों टीमों के पास बेहतरीन बैटिंग है लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाड़ी नाम के अनुरूप खेल दिखाने में नाकाम रहे हैं। बांग्लादेश का टॉप क्रम अब तक खास नहीं कर पाया है। दोनों टीमों को इस क्षेत्र में सुधार करना होगा।

संभावित एकादश

West Indies

किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, एविन लुईस, लेंडल सिमंस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो, अकील होसैन, रवि रामपॉल

Bangladesh

महमुदुल्लाह (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, नुरुल हसन, लिटन दास, मोहम्मद नईम, अफीफ होसैन, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, नासूम अहमद, शोरीफुल इस्लाम

पिच और मौसम की जानकारी

शारजाह की पिच यूएई की अन्य पिचों की तुलना में स्पिनरों के लिए मददगार रहती है। तेज गेंदबाज भी यहाँ गति में मिश्रण करते हुए मदद हासिल कर सकते हैं। हालांकि दोपहर में मैच होने के कारण ओस की भूमिका नहीं रहेगी। पहले बैटिंग करते हुए 150 रन का स्कोर हासिल करना होगा।

WI vs BAN मैच का सीधा प्रसारण

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी+हॉट्स्टार एप्लीकेशन पर देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment