Create
Notifications

जहीर खान ने सेमीफाइनल में बाबर आजम की गलती के बारे में बताया  

जहीर खान ने कुछ अहम बातों की तरफ इशारा किया
जहीर खान ने कुछ अहम बातों की तरफ इशारा किया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़े स्कोर के बाद भी पराजय का सामना करना पड़ा था। इसको लेकर कई चीजें देखने को मिली है। कुछ लोगों ने शाहीन अफरीदी को हार का जिम्मेदार माना तो कई लोगों ने कैच छोड़ने के लिए हसन अली को बातें सुनाई। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व महान तेज गेंदबाज जहीर खान ने बाबर आजम की कप्तानी में हुई गलतियों के बारे में बताया है।

क्रिकबज से बातचीत में जहीर खान ने कहा कि मुझे लगता है कि बाबर आजम को 17वें और 19वें ओवर में शाहीन शाह अफरीदी का इस्तेमाल करना चाहिए था। यही एक चाल थी जो गायब नजर आई। जहीर ने कहा कि हसन अली के ओवरों को पहले समाप्त कर शाहीन अफरीदी और रौफ के ओवर रखने थे। अंतिम समय में मुख्य गेंदबाजों के पास 12 गेंद होनी चाहिए थी।

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021

हालांकि 19वां ओवर पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी ने ही डाला था और इसमें सफलता भी लगभग मिल गई थी। हसन अली ने मैथ्यू वेड का एक आसान कैच टपका दिया। वहां से मैच का पूरा रुख ही पलट गया। मैथ्यू वेड ने कुछ भी नहीं देखते हुए शाहीन अफरीदी की गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़े। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में ही मैच समाप्त कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम की स्थिति खराब थी और मुकाबला पाकिस्तान की पकड़ में पूरी तरह से था। 96 रन के कुल स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने पांच मुख्य खिलाड़ियों का विकेट गंवा दिया था। ऐसे में पाकिस्तान की जीत के पूरे आसार नजर आ रहे थे। यहाँ से मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ने अविश्वसनीय बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई और फाइनल में जगह बनाई। ऑस्ट्रेलिया की टीम को अब फाइनल मैच में न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ खेलना है।


Edited by Naveen Sharma
comments icon1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now