Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टी20 त्रिकोणीय सीरीज: बारिश के कारण बांग्लादेश- अफगानिस्तान फाइनल मुकाबला रद्द, दोनों टीमें संयुक्त विजेता

FEATURED WRITER
न्यूज़
659   //    24 Sep 2019, 21:39 IST

बांग्लादेश-अफगानिस्तान फाइनल मैच रद्द
बांग्लादेश-अफगानिस्तान फाइनल मैच रद्द

मीरपुर में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच टी20 त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया, जिसकी वजह से दोनों टीमें संयुक्त विजेता रही। फाइनल मैच में बारिश और गीले आउटफील्ड ने मैच करवाने का कोई मौका नहीं दिया और आखिर में अंपायरों ने लगभग 3 घंटे इंतज़ार करने के बाद मैच को रद्द घोषित किया।

बांग्लादेश एवं अफगानिस्तान ने लीग स्टेज में चार-चार मैचों में क्रमशः तीन एवं दो जीत हासिल की थी और फाइनल में जगह बनाई थी। टूर्नामेंट की तीसरी टीम ज़िम्बाब्वे चार में से सिर्फ एक मैच में ही जीत दर्ज़ कर पाई थी। पहले मैच में ज़िम्बाब्वे को हराने के बाद बांग्लादेश को अगले मैच में अफगानिस्तान ने हराया, लेकिन इसके बाद मेजबान टीम ने शानदार वापसी की और अगले दोनों मैचों में जीत हासिल की।

अफगानिस्तान ने पहले दोनों मैच में ज़िम्बाब्वे और बांग्लादेश को हराया था, लेकिन उसके बाद अगले दो मैचों में उन्हें बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे ने मात दी। हालाँकि फिर भी चार अंक के साथ टीम फाइनल में पहुंच गई थी।

ज़िम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मसाकादज़ा की यह आखिरी सीरीज थी और उन्होंने अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज़ के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 133 रन बनाये। गेंदबाजी में अफगानिस्तान के मुजीब-उर-रहमान एवं बांग्लादेश के मोहम्मद सैफुद्दीन ने सात-सात विकेट लिए।

बांग्लादेश की तरफ से महमुदुल्लाह ने सबसे ज्यादा 126 रन बनाये, वहीं ज़िम्बाब्वे की तरफ से सबसे ज्यादा 6-6 विकेट क्रिस एमपोफू एवं काइल जार्विस ने लिए। 

रहमानुल्लाह गुरबाज़ को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...