इंग्लैंड के खिलाफ करीबी हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान की बड़ी प्रतिक्रिया, गेंदबाजों की जमकर की तारीफ 

Bangladesh v England - 1st One Day International
Bangladesh v England - 1st One Day International

इंग्लैंड के खिलाफ अपने ही घर पर खेल रही बांग्लादेश को तीन मैचों की वनडे सीरीज (BAN vs ENG) के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। छोटे लक्ष्य के बावजूद बांग्लादेशी गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को काफी हद तक मुश्किल में डाल दिया था लेकिन डेविड मलान ने नाबाद शतक लगाते हुए इंग्लैंड को जीत दिला दी। हार के बाद, बांग्लादेश के कप्तान तमीम इक़बाल ने रनों के कम होने की बात स्वीकारी लेकिन उन्होंने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ भी की।

टॉस जीतकर बांग्लादेश ने धीमी पिच पर 48वें ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 209 रन बनाये। टीम के लिए नजमुल होसैन शंटो ने सबसे ज्यादा 58 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को बांग्लादेश के स्पिनर ने मुश्किल में डाला और उनके कई प्रमुख बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन लौटाया। एक समय टीम ने 161 के स्कोर तक अपने सात विकेट गंवा दिए थे लेकिन यहाँ से एक छोर संभाले हुए डेविड मलान ने सूझबूझ भरी पारी खेली और आदिल रशीद (17*) के साथ अपनी टीम को जीत दिला दी। मलान ने 145 गेंदों में आठ चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 114 रनों की पारी खेली।

हमारे पास रनों को डिफेंड करने वाली गेंदबाजी है - तमीम इक़बाल

तमीम इक़बाल ने कहा कि उनकी टीम को भी डेविड मलान जैसी पारी की जरूरत थी और अगर विकेट पर 250 का स्कोर होता, तो उनके पास बचाव के लिए अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि हम जिस स्थिति में थे, हम कम से कम 30-35 रन और बना सकते थे। यह मुश्किल विकेट था, खासकर स्पिन के खिलाफ। हमने अच्छी शुरुआत नहीं की लेकिन बीच के ओवरों में अच्छी साझेदारी की और फिर अंत में तीन विकेट गंवा दिए, मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण था। मुझे लगा कि यह 250 रन वाली पिच है, हम ट्रैक पर थे लेकिन फिर काफी विकेट गंवा दिए। हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और बहुत अच्छी फील्डिंग की। लेकिन कभी-कभी आपको मलान जैसी पारी खेलने की जरूरत होती है। मुझे लगता है कि हमने गेंदबाजी विकल्पों में सब कुछ आजमाया। मुझे गेंदबाजी पर गर्व है। जैसा कि मैंने कहा, एक खिलाड़ी की पारी ने अंतर पैदा किया। हम जानते हैं कि अगर हमारे पास बोर्ड पर रन हैं, तो हमारे पास उनका बचाव करने के लिए गेंदबाजी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment