Create

बांग्लादेश की टीम में प्रमुख बल्लेबाज अगला टेस्ट खेल सकते हैं

पिछले मैच में तमीम इकबाल नहीं खेल पाए थे
पिछले मैच में तमीम इकबाल नहीं खेल पाए थे

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच को लेकर बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए अच्छी खबर है। बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) दूसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए फिट हैं। टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने इसकी पुष्टि की है। पिछले टेस्ट में तमीम नहीं खेले थे। बांग्लादेश को इसमें हार का सामना करना पड़ा था।

तमीम इकबाल ने चोट के कारण अप्रैल 2021 में पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलने के बाद से किसी भी टेस्ट में भाग नहीं लिया था। डरबन टेस्ट मैच में उनके खेलने की पूरी संभावना थी लेकिन पेट की समस्या के चलते वह नहीं खेल पाए थे। सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम से ओपन कराने की उम्मीद की जा सकती है। वह महमूदुल हसन जॉय के साथ पारी की शुरुआत करेंगे जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट शतक लगाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बने थे।

मोमिनुल हक ने कहा कि तमीम भाई की हालत अब काफी बेहतर है और हमें उम्मीद है कि वह अगला मैच खेलेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सीरीज के अंतिम मैच में उनको बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है। शुरुआती चार दिन में बांग्लादेश ने डरबन टेस्ट में मुकाबला किया था लेकिन अंतिम दिन उनकी टीम पूरी तरह से बिखर गई और दक्षिण अफ्रीका को एक बड़ी जीत मिली।

शाकिब अल हसन पहले से बांग्लादेश की टीम से बाहर हैं। परिवार के सदस्यों के बीमार होने के बाद वह बांग्लादेश लौट गए थे। वनडे सीरीज में खेलने के बाद शाकिब स्वदेश लौटे थे। उनकी वापसी की उम्मीद थी लेकिन बाद में वह टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच से भी बाहर हो गए। दो मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ़्रीकी टीम पहला मैच जीतकर आगे चल रही है। ऐसे में देखना होगा कि दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment