Create
Notifications
Advertisement

तमीम इकबाल ने बताए उन तीन गेंदबाजों के नाम जिनके खिलाफ बल्लेबाजी करना मुश्किल

  • तमीम इकबाल ने बताया है कि वो अश्विन ने उन्हें बल्लेबाजी के दौरान काफी परेशान किया है
  • तमीम इकबाल ने बताया कि सईद अजमल और मोर्ने मोर्कल ने भी उन्हें काफी परेशान किया है
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 30 Apr 2020, 19:57 IST

तमीम इकबाल
तमीम इकबाल

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाद रविचंद्रन अश्विन उन गेंदबाजों में शामिल हैं, जिसने बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल को बल्लेबाजी के दौरान काफी परेशान किया है और इस बात का खुलासा तमिम ने खुद किया है। तमीम इकबाल ने बताया कि पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सईद अजमल और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने भी उन्हें काफी परेशान किया है। 

बता दें, अश्विन ने तमिम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 4 बार आउट किया है, दो बार टेस्ट में, एक बार टी20 में और एक बार वनडे में। उन्होंने इस बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई है। तमीम ने इस सूची में पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी सईद अजमल को भी रखा है, लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि अजमल इस बल्लेबाज को अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में एक बार भी पवेलियन की राह दिखाने में सफल नहीं पाया है। लेकिन बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को लगता है कि अजमल जब अपने करियर में चरम पर थे तो उनकी गेंदों को खेलना काफी मुश्किल था।

ये भी पढ़े- महेंद्र सिंह धोनी और शेन वॉटसन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां, ऋषभ पंत की छ्क्कों से भरी तूफानी पारी पर फेरा था पानी

तमीम इकबाल ने डेली स्टार से बातचीत में कहा,'पहले मैं सईद अजमल के बारे में बात करूंगा। जब वह अपने करियर में चरम पर थे, तो मैं उसकी डिलीवरी नहीं पढ़ सकता था। उन्हें खेलते समय मुझे काफी परेशानी होती थी।' उन्होंने आगे कहा,'दक्षिण अफ्रीका के मोर्ने मोर्कल का सामना करना कठिन था। एक अन्य खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन हैं, जो मौजूदा खिलाड़ियों में से एक हैं। उनकी गेंदबाज पढ़ना मुश्किल है। मैं इन तीनों क्रिकेटरों का नाम लेना चाहूंगा, क्योंकि वे क्वालिटी गेंदबाज हैं।'

तमीम बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने 341 मैचों में 35.11 की औसत से 13,308 रन बनाए हैं, जिसमें 23 शतक और 81 अर्धशतक शामिल हैं।


Published 30 Apr 2020, 19:57 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit