Create

तमीम इकबाल ने श्रीलंका से बुरी तरह हार के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

reaction-emoji
Naveen Sharma

श्रीलंका (Sri Lanka) ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम को 97 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। हालांकि सीरीज में मेजबान बांग्लादेश ने 2-1 से जीत हासिल की। मैच में पराजय के बाद बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने अहम प्रतिक्रिया दी।

तमीम इकबाल ने कहा कि हमने सीरीज जीती है लेकिन मुझे कभी नहीं लगा कि हमने यह पूरा मैच खेला। अपनी क्षमता से हम नहीं खेले। सौभाग्य की बात है कि हम (सीरीज) जीत की तरफ हैं लेकिन ऐसे कई क्षेत्र हैं जिन पर हमें गंभीरता से काम करने की जरूरत है। आज उनकी आक्रामक मानसिकता थी और हमने बहुत सारी छोटी गेंदें करके उनकी मदद की। जब मौका आया तो हमने अपने कैच नहीं लपके। अगर हम वो (कैच) ले लेते, तो शायद 30 रन कम हो सकते थे। सीनियरों पर अत्यधिक निर्भरता शायद एक चिंता का विषय है। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो हमेशा युवाओं के साथ खड़ा होता है क्योंकि मुझे नहीं लगता कि वे कोशिश नहीं कर रहे हैं। बस यही है कि अगर वे स्कोर करना शुरू कर दें तो टीम के लिए बेहतर होगा।

श्रीलंका का आक्रामक खेल

श्रीलंकाई टीम ने इस बार बांग्लादेश के गेंदबाजों को निशाना बनाया और शुरू से ही आक्रामक रुख अपनाते हुए हावी होने का प्रयास किया। यही कारण था कि श्रीलंका की ओपनिंग जोड़ी ने 82 रन की साझेदारी की। श्रीलंकाई कप्तान कुसल परेरा ने इस बार एक छोर पर खड़े होकर बैटिंग की और शतक जमाया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उनसे इस तरह की पारी की उम्मीद की थी। जब वह कप्तान बनाए गए थे, तब उन्हें कहा गया था कि पारी को लम्बा लेकर जाने का प्रयास करो और परेरा ने यही किया।

पहले बैटिंग करते हुए 286 रन का बेहतरीन स्कोर खड़ा करने के बाद श्रीलंका की टीम ने गेंदबाजी में भी कुछ उसी तरह का खेल दिखाया। दुष्मंथा चमीरा ने 5 विकेट अपने नाम किये। श्रीलंका ने 97 रन से जीत हासिल की और चमीरा प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...