Create
Notifications

तमीम इकबाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने से मना किया

 तमीम इकबा
तमीम इकबा
reaction-emoji
निरंजन

तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) व्यक्तिगत कारणों से न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला को छोड़ेंगे। सलामी बल्लेबाज ने खुलासा किया कि उन्होंने टीम प्रबंधन को अपना फैसला बता दिया है। तमीम इकबाल से पहले शाकिब अल हसन भी न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम के साथ जाने से मना कर चुके हैं। तमीम के भी पीछे हटने पर अब बांग्लादेश की टीम थोड़ी कमजोर जरुर नजर आएगी।

वनडे सीरीज से पहले एक जूम प्रेस वार्ता में तमीम इकबाल ने अपने इस निर्णय को लेकर कहा है कि मैंने इस बारे में टीम मैनेजमेंट और हेड कोच को बता दिया है। मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूँ। हालांकि वनडे सीरीज में तमीम इकबाल टीम के साथ बने रहेंगे।

शाकिब अल हसन भी नहीं खेलेंगे

तमीम इकबाल से पहले शाकिब अल हसन ने भी पैटरनिटी लीव लेते हुए नहीं खेलने का निर्णय लिया था। अब तमीम इकबाल टीम से पीछे हटने वाले दूसरे सीनियर खिलाड़ी बन गए हैं। ऐसे में बांग्लादेश की बल्लेबाजी पर पूरा असर पड़ने की संभावना है। शाकिब अल हसन बतौर ऑल राउंडर इस टीम के साथ खेलते हैं।

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

बांग्लादेश की टीम ने कोरोना वायरस के कारण लम्बे समय तक कोई क्रिकेट नहीं खेला और बाद में वेस्टइंडीज की टीम ने इस देश का दौरा किया। अब भी देखा जाए तो पिछले एक साल में बांग्लादेश ने एक बार अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए किसी अन्य टीम की मेजबानी की है। इसके अलावा उन्हें अन्य किसी भी तरह की अंतरराष्ट्रीय सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला।

शाकिब अल हसन बांग्लादेश के लिए नहीं खेलेंगे लेकिन आईपीएल में वह केकेआर की टीम के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक नई अनुबंध नीति लाने का ऐलान किया था जिससे भविष्य की योजनाओं के बारे में पहले से ही बोर्ड को पता चला जाएगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...