तनवीर सांघा ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में चुने जाने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
तनवीर सांघा
तनवीर सांघा

बिग बैश लीग (BBL) में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद युवा लेग स्पिनर तनवीर सांघा (Tanveer Sangha) को ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में शामिल किया गया है। 19 वर्षीय तनवीर सांघा को न्यूजीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम में जगह मिली है। नेशनल टीम में चयन के बाद तनवीर सांघा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी।

तनवीर सांघा ने बताया कि जब सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने उनसे बात की तो वो हैरान रह गए। एएपी से खास बातचीत में उन्होंने कहा "मैंने इसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं की थी। जॉर्ज बेली ने मुझे कॉल किया और कहा कि तुम्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी20 टीम में चुना गया है। सेलेक्टर्स बिग बैश लीग में मेरे परफॉर्मेंस से काफी खुश थे और मेरे साथ समय बिताना चाहते थे। ये मेरे लिए एक सरप्राइज था। मेरे पास जस्टिन लैंगर का नंबर नहीं था लेकिन उन्होंने मुझे टेक्स्ट मैसेज भेजा। मॉम और डैड काफी खुश थे। मैं काफी खुश हूं और उत्साहित हूं। मेरा ध्यान अभी केवल बीबीएल और रविवार को होने वाले फाइनल पर है।"

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जरूर खरीदना चाहिए

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने तनवीर सांघा को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए जाने की मांग की थी। रिकी पोंटिंग ने कहा था कि तनवीर सांघा को टी20 टीम में जगह मिलनी चाहिए। तनवीर ने अपने स्टेट की तरफ से तो कोई मुकाबला नहीं खेला है लेकिन बीबीएल में अपने परफॉर्मेंस से सबको प्रभावित कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 22 फरवरी को क्राइस्टचर्च में होगा, वहीं आखिरी और फाइनल मैच 7 मार्च को बे ओवल में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल ने केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन और कोच ब्रेंडन मैक्कलम को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

न्यूजीलैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम इस प्रकार है

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरनडॉर्फ, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैक्डरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, झाय रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, तनवीर सांघा, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एंड्रु टाई, मैथ्यू वेड और एडम जैम्पा।

Quick Links