बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, दो खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर

तस्कीन बांग्लादेश के अहम नामों में हैं
तस्कीन बांग्लादेश के अहम नामों में हैं

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पूर्व बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Team) के लिए एक बुरी खबर आई है। बांग्लादेश के दो खिलाड़ी बाहर हो गए हैं। तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) और शोरिफुल इस्लाम (Shoriful Islam) पहले टेस्ट मैच में चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे। दोनों टीमों के बीच 15 मई से पहला टेस्ट मैच शुरू होगा।

क्रिकबज के अनुसार बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने इसकी पुष्टि की और कहा कि वे चाहते हैं कि आने वाले दिनों में पैक्ड अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट को देखते हुए तेज गेंदबाजों की जोड़ी पूरी फिटनेस पर लौट आए।

इससे पहले शोरिफुल टखने की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलने से चूक गए थे। भले ही वह इससे उबर गए, लेकिन बीसीबी उन्हें ऑपरेशन के लिए विदेश भेजने की योजना बना रही है क्योंकि उनके पेट में समस्या है। इस तरह बांग्लादेश का यह खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ भी टीम से बाहर रहेगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के दौरान तस्कीन के दाहिने कंधे में चोट लग गई थी और उन्हें अगले टेस्ट से बाहर होना पड़ा था और अब वे सुप्रास्पिनैटस टेंडन की चोट के लिए उपचार से गुजर रहे हैं। देखना होगा कि वह कब तक फिट होकर मैदान पर वापसी करेंगे। दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के दौरान तस्कीन अहमद की गेंदबाजी काफी धाकड़ रही थी। ऐसे में कहा जा सकता है कि वह बांग्लादेश के लिए अहम खिलाड़ी हैं।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बांग्लादेशी टीम का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज के दौरान अच्छा नहीं रहा था। टेस्ट सीरीज के दोनों मैचों में उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था। हालाँकि वनडे सीरीज के दौरान बांग्लादेश का ऐतिहासिक प्रदर्शन रहा था। इस सीरीज में उन्होंने जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया था।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now